अगर करते हो ऑनलाइन ये 5 काम तो सम्भल कर रहे ! हो सकती है जेल

आज ऑनलाइन का जमाना है इंसान ऑनलाइन रहकर जितना खुश होता है उतना अपने परिवार के भी साथ नहीं रहता है , आज जमाना ही ऑनलाइन का है क्योकि ऑनलाइन इंसान हर काम कर सकता है , आज कल ऑनलाइन बहुत लोग काम भी करते है तो कुछ लोग काम देते भी है। और कुछ लोग शोपिंग भी करते है और कुछ लोग सेल भी करते है , आज वहीँ इंसान सफल है जो ऑनलाइन रहता है , में ये नहीं कह रहा की आप फेसबुक पूरा दिन चलाते हो तो आप सफल में उन लोगो के लिए कह रहा हूँ जो ऑनलाइन कुछ मकसद से आते है।

ऑनलाइन का जितना फायेदा है उससे कहीं ज्यादा ऑनलाइन रहने वालो को घाटा भी हो सकता है अगर वो 5 ऐसे काम करते है तो –



1 - फेसबुक पर गन्दी हरकते 

जी हाँ फेसबुक आज पुरे विश्व में लोगो का आधा अंग बन चूका है पानी बगेर रह सकते है पर फेसबुक बगेर ना बाबा , पर कुछ लोग फेसबुक पर ऐसी गन्दी हरकते करते है जिससे उन्हें जेल भी हो सकती है , जैसे किसी लड़की की गन्दी फोटो अपलोड करना या कोई गलत कमेंट करना किसी भी धर्म को निचा दिखाना आपको जेल लेजा सकता है |


2 - ऑनलाइन शोपिंग 

जी हाँ ऑनलाइन शोपिंग में भी कुछ फ्रोड करते है जैसे किसी दुसरे का कार्ड लेकर शोपिंग करते है इससे भी कोई भी जेल जा सकता है क्योकि ये कानून अपराध है।


3 - ऑनलाइन किसी कम्पनी के साथ काम करना

ऑनलाइन बहुत सी कम्पनी है जो लोगो को काम देती है पर जहाँ तक में जनता हूँ India में सिर्फ 30% ऑनलाइन कम्पनी सही काम करती है और सही पैसे देती है बाकी कंपनियां आपको ज्यादा का लालच देकर आपसे गलत काम करवा लेती है और जब आई पी ट्रेश होती है तो पुलिस आपको जेल में डाल सकती है ।


4 - किसी का गलत विडियो वायरल करना 

कुछ लोग जाने अनजाने ये गलती कर देते है जैसे ही whatsapp या किसी और जगह कोई विडियो आता है उसे देखकर आगे शेयर कर देते है , पुक्ता जानकारी न होने पर भी क्या पता वो किसी का निजी विडियो हो और किसी ने जानबूझकर वायरल किया हो , आपको बता दूँ की ऐसे कामो में आपको जेल भी हो सकती है इसलिए जो भी करो सम्भल कर करो।


5 - किसी भी धर्म को नीचा दिखाना 

वैसे आज फेसबुक और ट्विटर पर ये निरन्तर देखा जाता है अनेक धर्म के लोग अलग अलग धर्म को निचा दिखाते है और लोगो को शेयर करने को बोलते है परन्तु अगर आप उस पोस्ट को शेयर करते हो और किसी को उस पोस्ट से अप्पति हो तो वो आप पर साइबर क्राइम में रिपोर्ट दर्ज करवा सकता है और आपको जेल की हवा खिला सकता है।
अगर करते हो ऑनलाइन ये 5 काम तो सम्भल कर रहे ! हो सकती है जेल अगर करते हो ऑनलाइन ये 5 काम तो सम्भल कर रहे ! हो सकती है जेल Reviewed by Gajab Dunia on 11:00 PM Rating: 5