कार से भी ज्‍़यादा महंगे इस टायर की कीमत जान घूम जाएगा दिमाग !

कार के चार टायरों की कीमत 4 करोड़ रुपये? ऐसा होगा तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन जाएगा ना? बन गया है। दुबई में चार टायरों का एक सेट चार करोड़ में बिका है। दुनिया के सबसे महंगे टायर्स के तौर पर इन्हें गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में जगह भी मिल गई है। यह कमाल दर्ज हुआ है एक भारतीय के नाम पर।


ये टायर 24 कैरेट सोने से सजे हैं और इसमें खास तौर पर चुनकर लाए गए हीरे भी जड़े हैं। इन्हें दुबई में जेड टायर्स ने बनाया है। अपनी तरह के ये पहले और एकमात्र टायर हैं। जेड टायर्स की वेबसाइट के मुताबिक इनका डिजाइन दुबई में ही तैयार किया गया। और इन्हें दुनिया के सबसे एक्सक्लूसिव जूलर्स ने सजाया। इटली के आर्टिसन जूलर्स ने चुन-चुन कर हीरे इन टायरों में लगाए हैं।

जिन कलाकारों ने आबु धाबी के प्रेजिडेंशियल महल को सजाने का काम किया था उन्होंने ही इन टायरों पर सोने की पत्तियां बनाई हैं। यह काम यूएई में हुआ। कंपनी का दावा है कि दुनिया के सबसे महंगे टायर्स के नाम पर इन्हें गिनीस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में शामिल कर लिया गया है। 


 world s most expensice car tyre set sold 
कार से भी ज्‍़यादा महंगे इस टायर की कीमत जान घूम जाएगा दिमाग ! कार से भी ज्‍़यादा महंगे इस टायर की कीमत जान घूम जाएगा दिमाग ! Reviewed by Gajab Dunia on 12:25 AM Rating: 5