हाइट से भी ज्यादा लंबे हैं इस लड़की के बाल, रात में देखकर डर जाते हैं लोग

काले, घने और लंबे बाल भला किस लड़की को पसंद नहीं होंगे। ऐसे बाल सुंदरता में चार-चादं लगा देते हैं। आजकल तो लड़कियां लंबे बाल पाने के लिए कितने जतन करती हैं। बाजारों में बिकने वाले महंगे प्रोडक्टस पर हजारों रुपए खर्च करती हैं, लेकिन बागपत के गूंगाखेड़ी गांव की रहने वाली प्रियंका ने किसी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किए बिना बालों को अपने कद से ज्यादा लंबा कर लिया है। उनके बाल देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। प्रिया की ख्वाहिश है कि उनके बाल और लंबे हो जाए, ताकि वो अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज करवा सकें।


प्रियंका चौधरी की उम्र 20 साल और हाइट पांच फीट है। वहीं, उसके बालों की लंबाई छह फीट हो चुकी है। बाल इतनी तेजी से बढ़े हैं कि अब इन्हें उठाकर चलना पड़ता है। जब प्रियंका चलती है तो उसके बाल जमीन से छूते हैं। कुछ महीने पहले ही उसकी मेरठ में उसकी शादी हुई है ।ससुरालवालों को भी उसके लंबे बालों से कोई दिक्कत नहीं है।

10 साल पहले लगा बाल लंबे करने का शौक

प्रियंका ने बताया कि जब वो छोटी थी तो अक्सर बाल कटवा लेती थी, लेकिन दस साल पहले उसे अचानक से बाल लंबे का शौक लगा। धीरे-धीरे उसके बाल लंबे भी होने लगे। शुरुआत में उनकी देखभाल करने में काफी दिक्कत होती थी, लेकिन अब आदत पड़ गई है। वो बालों में किसी तरह का कोई तेल नहीं लगाती है। इतना ही नहीं, इन्हें धोने के लिए शैंपू का भी इस्तेमाल भी नहीं करती है। इसकी जगह वो आंवला, शिकाकाई और मुल्तानी मिट्टी से बाल धोती है। इसी वजह से न सिर्फ उसके बाल लंबे हुए, बल्कि उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान भी नहीं पहुंचा है।

बाल संवारने में मां-बहन करती थी मदद

प्रियंका के मुताबिक, शादी से पहले बाल संवारने में मां और बहन उनकी पूरी मदद करती थीं। जब बालों की लंबाई उनकी हाइट से कम थी तो आसानी से कंघी हो जाती थी, लेकिन अब दो लोगों की जरूरत पड़ती है। पूरा परिवार उसके लंबे बालों से काफी खुश है। प्रियंका ने बताया कि जिस तरह से उसके बालों की लंबाई बढ़ रही है, उससे देखकर ये कहा जा सकता है कि कुछ सालों में उनका भी नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में होगा।
हाइट से भी ज्यादा लंबे हैं इस लड़की के बाल, रात में देखकर डर जाते हैं लोग हाइट से भी ज्यादा लंबे हैं इस लड़की के बाल, रात में देखकर डर जाते हैं लोग Reviewed by Gajab Dunia on 8:57 AM Rating: 5