15 लाख की चॉकलेट, 11 ऐसे मंहगे सामान, जिनके दाम आपके उड़ा देंगे होश....

दुनिया में जहां एक ओर पैसेवालों की कमी नहीं है, वहीं इन रईसों का शौक पूरा करने के लिए मार्केट में ऐसे मंहगे-महंगे सामान हैं। जिनकी आप कल्‍पना भी नहीं कर सकते। इन छोटी चीजों को खरीदने के लिए इतनी भारी रकम देना आम आदमी के लिए भले एक सपना हो लेकिन अमीरों के लिए यह एक खेल है। तो आइए जानें दुनिया के 11 ऐसे मंहगे सामान, जिनके दाम आपके उड़ा देंगे होश....

(1) Box of Chocolates


आमतौर पर चॉकलेट रैपर में आती है लेकिन यह चॉकलेट गोल्‍ड प्‍लेटेड बॉक्‍स में पैक की जाती है। जिसके साथ डायमंड ज्‍वैलरी आदि कई आभूषण मिलते हैं। ऐसे में इस चॉकलेट की कीमत तकरीबन 15 लाख डॉलर के आसपास है। अब भला चॉकलेट खाने वालों के लिए ज्‍वैलरी तो वेस्‍टेज ही होगी।

(2) Cell Phone

प्‍लेटिनम और रोज गोल्‍ड से बना यह सेलफोन रईसों के लिए मात्र शौक ही है। इसमें किनारों पर डॉयमंड मिलेगा, जिसमें करीब 80 डायमंड लगे हैं। पीटर एलॉयसन द्वारा डिजाइन की गया यह फोन काफी आकर्षक है। यहां तक कि फोन में लगी बटन भी डायमंड की हैं। इस सेलफोन की कीमत 1.3 मिलियन डॉलर है।

(3) Hello Kitty

बच्‍चों के खेलने के लिए मार्केट में आपने बहुत तरह के हेलो किटी देखें होंगे। लेकिन यह हेलो किटी काफी खास है। 3.8x5.6 साइज और 590ग्रा का यह प्‍लेटिनम हेलो किटी देखने में काफी खूबसूरत है। इसमें 7 हेयर रिबन मिलेंगे जो काफी आकर्षक हैं। इस किटी की कीमत 1 लाख 63 हजार डॉलर है।

(4) Pizza


आपने रेस्‍टारेंट, मॉल आदि कई जगह काफी लजीज पिज्‍जा खांए होंगे। लेकिन यह पिज्‍जा बिल्‍कुल अलग है। इसे दुनिया का सबसे मंहगा पिज्‍जा माना जाता है। न्‍यूयॉक में मिलने वाले 12 इंच के इस पिज्‍जा में creme fraiche, chives और eight ounces जैसे इंग्रीडेंट्स मिलेंगे। इस पिज्‍जा की कीमत 1000 डॉलर है।

(5) Purse

14 जून 2007 में टोक्‍यो में एक फैशन शो ऑर्गेनाइज किया गया था। जिसमें एक ऐसा पर्स दिखाया गया था जोकि डॉयमंड और प्‍लेटिनम से लैसे था। इसके कुल 2182 डॉयमंड लगे थे। इस पर्स की कीमत 1.63 मिलियन डॉलर थी।

(6) Tequila


शराब और बियर के शौकीन तो बहुत हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे हैं जो दुनिया की मंहगी शराब पीते हैं। जी हां 20 जुलाई 2006 को सिंगल प्‍लेटिनम और व्‍हॉइट गोल्‍ड वाली यह बेवरेज तकरीबन 2 लाख 25 हजार डॉलर में बिकी थी।


(7) Cricket Ball

क्रिकेट बॉल का उपयोग तो खेलने में किया जाता है लेकिन ऐसे बॉल ऐसी है जो सिर्फ देखने में ही अच्‍छी लगती है। 2007 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप टूर्नामेंट में बेस्‍ट इंडियन और बेस्‍ट इंटरनेशनल प्‍लेयर को यह क्रिकेट बॉल दी जाती है। इसमें करीब 5728 डॉयमंड पीस जुड़ होते हैं। इसकी कीमत 68,000 डॉलर है।

(8) TV


आपने मंहगे घर और कार के बारे में काफी सुना होगा लेकिन एक टीवी ऐसी है जिसकी कीमत 1,30,000 डॉलर है। व्‍हॉइट गोल्‍ड वाली यह एलसीडी टीवी 20 कैरेट के डॉयमंड से लैस है।

(9) Tea Bag

एक ब्रिटिश कंपनी द्वारा बनाया गया टी-बैग भी इस सूची में शामिल है। इस टी-बैग में 280 डॉयमंड लगे हैं। इसकी कीमत 14 हजार डॉलर थी। हालांकि उस दौरान कई लोगों ने इसे यूजलेस करार दिया था लेकिन मंहगे सामानों के शौकीन लोगों के लिए यह काफी इंट्रेस्‍टिंग था।


(10) Toy


बच्‍चों के खिलौने भले ही मंहगे-मंहगे आते हों लेकिन यह खिलौना दुनिया का सबसे मंहगा खिलौना है। जापानीज कंपनी द्वारा डिजाइन किया गया यह 'गनडैम' रोबोट जैसा दिखने वाला खिलौना काफी चर्चित हुआ। आपको बता दें कि जापान में यह एनीमेशन कैरेक्‍टर बच्‍चों के बीच काफी पॉपुलर रहा है। यह पूरी तरह से प्‍लेटिनम का बना है। जिसकी कीमत 41,000 डॉलर है।


(11) Parking Spot

अब भला पार्किंग स्‍पॉट भी इतने मंहगे होंगे। यही किसी ने सोचा न था लेकिन मैनहट्टन में अगर आप फरारी को पार्क करते हैं तो आपको 2,25,000 डॉलर खर्च करना पड़ेगा।
Most expensive goods you will never need 
15 लाख की चॉकलेट, 11 ऐसे मंहगे सामान, जिनके दाम आपके उड़ा देंगे होश.... 15 लाख की चॉकलेट, 11 ऐसे मंहगे सामान, जिनके दाम आपके उड़ा देंगे होश.... Reviewed by Gajab Dunia on 4:06 PM Rating: 5