इस होटल में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के लिए है हर चीज़ मुफ़्त

फौज एक ऐसा पेशा है जहां सैनिक अपने फायदे के लिए नहीं, बल्कि देश के लिए, हमारी सुरक्षा के लिए खुशी-खुशी अपने परिवार से दूर सरहदों पर जागते हैं। दुश्मनों की गोलियों का सामना करते हैं और शहीद हो जाते हैं। ऐसे वीरों के लिए हम क्या करते हैं? गौर करें तो जवाब आता है शायद कुछ भी नहीं। लेकिन कुछ लोगों के लिए अपने मुनाफ़े से ज़्यादा इन जवानों और उनके परिवार वालों के लिए प्यार होता है। ऐसा ही एक होटल है गुजरात के अहमदाबाद शहर में।


ये होटल हर वो कोशिश करता है जिससे सौनिकों और उनके परिवार को फ़ायदा हो। ये होटल सौनिकों को खाने पर 50 प्रतिशत तक की छूट देता है। वहीं देश की रक्षा में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के लिए ये होटल बिलकुल मुफ़्त है।

गोपाल होटल एंड रेस्टोरेंट अहमदाबाद में आप जाएंगे तो सामने एक बोर्ड लगा मिलेगा। हरे रंग के बोर्ड पर किनारे एक तिरंगा लगा है। ऊपर हिंदी में लिखा है, 'राष्ट्र हित सर्व प्रथम'। इसके बाद अंग्रेजी में खाने-पीने व रहने आदि से जुड़े ऑफर की जानकारी दी गई है।



हर कोई सरहद पर जा कर देश की सुरक्षा नहीं कर सकता। लेकिन देश के अंदर रह कुछ ऐसे काम भी देश भक्ति की ही निशानी है।
इस होटल में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के लिए है हर चीज़ मुफ़्त इस होटल में शहीद हुए सैनिकों के परिवार के लिए है हर चीज़ मुफ़्त Reviewed by Gajab Dunia on 2:11 PM Rating: 5