वीडियो : 8 साल की ये लड़की 1 मिनट में धर देती है 200 घूंसे

खेलों में थोड़ा भी मन लगता होगा तो मैरी कॉम को जानते ही होगे। पर यहां हम जिसकी बात कर रहे हैं वो मैरी कॉम नहीं है। वो एक छोटी-सी आठ साल की बच्ची है। अब छोटी है ये सोचकर हल्के में मत लेना भाई.. छोटा बच्चा जानकर हम से न टकराना रे.. ये रशियन लड़की छोटे पैकेट में बड़ा धमाका है। 

जबर हौसला है बच्ची में, जिस जुनून के साथ पंच मारती है उसे देखकर ही कोई टकराने की हिम्मत न करे। बच्ची का नाम है इवनिका।



इवनिका महज 8 साल की बॉक्सर है। उसकी खूबी ये है कि वो 1मिनट में 200 पंच थ्रो कर सकती है… विश्वास नहीं हो रहा न… लेकिन ये सच है।

पहले 1 मिनट में 100 पंच करने का रिकॉर्ड भी इवनिका के ही नाम था और अब उसने 1 मिनट में 200 पंच करके अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। ये इतनी तेजी से धड़ा-धड़ घूंसे धरती है कि सामने वाला समझ ही नहीं पाता कि ये हो क्या रहा है।

जब वो तीन साल की थी तब से अपने पिता रूस्तम के साथ बॉक्सिंग कर रही हैं। इवनिका में कमाल की स्फ़ूर्ति है। उसके पिता भी एक बॉक्सर है। उसका पूरा परिवार वोरोनेज (Voronez) रशिया में रहता है।
रूस्तम अपने सभी बच्चों को बॉक्सर बनाना चाहते हैं और इसके लिए अपने सातों बच्चों को बॉक्सिंग की ट्रेनिंग देते रहते हैं। उनका कहना है कि इवनिका में बिजली-सी फुर्ती है। 

ये वीडियो ज़बरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है।





This eight-year-old girl Evnika Saadvakass just threw 200 punches in a minute. Can you believe it? Yeah, it's unbelievable. Earlier she made a record of throwing 100 punches in a minute and recently she broke her own record with 200 punches in a minute.
वीडियो : 8 साल की ये लड़की 1 मिनट में धर देती है 200 घूंसे वीडियो : 8 साल की ये लड़की 1 मिनट में धर देती है 200 घूंसे Reviewed by Gajab Dunia on 10:30 PM Rating: 5