हर साल 10 करोड़ रुपए खर्च कर देता है यह खिलाड़ी, स्वस्थ रहने के लिए

द किंग जेम्स के नाम से मशहूर अमेरिका के स्टार बॉस्केटबाल खिलाड़ी लिब्रोन जेम्स अपनी फिटनेस पर प्रत्येक वर्ष करीब 10 करोड़ रुपए की राशि खर्च करते हैं। जेम्स पिछले चार सत्रों से मियामी हीट्स के साथ हैं जबकि उसके पहले दो सत्र उन्होंने अपने गृहनगर क्लेवलैंड्स के साथ बिताए और टीमों को शीर्ष स्तर तक ले गए।



इस दौरान कभी भी खराब फिटनेस के कारण उन्हें मैच से बाहर नहीं बैठना पड़ा। यह सब उस कठोर अनुशासन के कारण संभव हो सका, जो वे अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए अपनाते हैं। फिटनेस के लिए अलग बजट फिटनेस के लिए बकायदा उन्होंने अलग बजट आवंटित किया है, जो 10 करोड़ रुपए से कुछ ज्यादा का है।

स्थानीय मीडिया में आई रिपोर्ट के अनुसार लीबोर्न का फिटनेस बजट 10 करोड़ रुपए सालाना है। उनकी एनबीए टीम के जिम में जितने भी उपकरण हैं, वे सभी उन्होंने अपने घर में बने निजी जिम में भी लगवाए हैं। हमेशा उनके साथ दो निजी ट्रेनर साथ रहते हैं।

यात्राओं के दौरान भी ट्रेनर उनके साथ होते हैं। खुद का कुक भी रखते हर वक्त साथ उनकी दिनचर्या वैज्ञानिक आधार पर तय की गई है। इसमें यह भी शामिल है कि क्या खाना है और कब सोना है। फिटनेस से जुड़ी हर बात का ध्यान रखा जाता है। उनके साथ खुद का रसोइया भी होता है। यही कारण है कि वे कोर्ट पर इतने फिट और चपल नजर आते हैं। 
हर साल 10 करोड़ रुपए खर्च कर देता है यह खिलाड़ी, स्वस्थ रहने के लिए हर साल 10 करोड़ रुपए खर्च कर देता है यह खिलाड़ी, स्वस्थ रहने के लिए Reviewed by Gajab Dunia on 6:10 AM Rating: 5