इतिहास की ये 7 महिलाएं जो मानी जाती थीं सबसे अधिक खूबसूरत

इतिहास के अलग-अलग वक्त में कौन-कौन सी महिलाएं खूबसूरती के प्रतीक के रूप में देखी गई हैं? एक सोशल साइट पर इसी को लेकर बहस चल रही है। असल में एक इंग्लिश कंटेंट वेबसाइट ने इतिहास के अलग-अलग पीरियड की कुछ खूबसूरत औरतों की लिस्ट जारी की हैं।

1. महारानी नेफरतिती।


पहली फोटो नेफेरतिती की है। इजिप्ट की नेफेरतिती को आइडियल ब्यूटी माना जाता था। वह महान फराओ अखनातन की तमाम रानियों के बीच महारानी थी। उनका जीवन काल 1370 से 1330 बीसी तक रहा। कुछ वक्त पहले यह खबर भी आई थी कि नेफेरतिती से जुड़ा मकबरा इजिप्ट में खोज निकाला गया है। कई लोग नेफेरतिती की खूबसूरती के साथ-साथ उनके पास मौजूद पॉवर को भी चर्चित होने की वजह मानते हैं। नेफरतिती की खूबसूरती के किस्से प्राचीन मिस्र कथाओं में भी मिलते हैं।



2. वांग झाओजुन


वांग चीन में बेहद खूबसूरत औरत के रूप में जानी जाती रही हैं। एक बार उन्हें अजीबोगरीब तरीके से गिफ्ट के रूप में एक व्यक्ति की पत्नी बनने के लिए भेजा गया था।



3. सिमोनेट्टा वेस्पुस्सी


इटली में सिमोनेट्टा वेस्पुस्सी को बेहद खूबसूरत औरत के रूप में लोग देखते हैं। महिला का जीवन काल 1453 से 1476 तक रहा।



4. लिलियन रसेल


लिलियन 19वीं शताब्दी की एक सफल एक्ट्रेस के तौर पर मशहूर रही हैं। हालांकि, आज की खूबसूरत एक्ट्रेस से बेहद अलग लुक रखने के बावजूद तब लोग उन्हें sex symbol के तौर पर देखते थे।



5. पोलैरे


1990 के दशक में पोलैरे को कई लोग बेहद खूबसूरत महिला के तौर पर देखते थे। हालांकि, उनका लुक पुराने समय के मुताबिक ही दिखता था।



6. हेलेन ऑफ ट्रॉय, फिफ्थ सेंचुरी बीसी


हालांकि, यह बात कभी साबित नहीं हुई कि हेलेन सच में हुआ करती थी। लेकिन हेलेन की तस्वीरें सालों तक औरतों की खूबसूरती के रूप में दुनियाभर में इस्तेमाल होती रही हैं।



7. Cleopatra VII Philopator, 50-30 BC


रोमन हिस्टोरियन कैसिअस डिओ ने क्लिओपात्रा को 'आश्चर्यजनक खूबसूरती वाली महिला' बताया था। आज के वक्त में भी कई आर्टिस्ट और हिस्टोरियन के बीच क्लिपात्रा खूबसूरती की प्रतीक के तौर पर देखी जाती हैं।
इतिहास की ये 7 महिलाएं जो मानी जाती थीं सबसे अधिक खूबसूरत इतिहास की ये 7 महिलाएं जो मानी जाती थीं सबसे अधिक खूबसूरत Reviewed by Gajab Dunia on 8:57 PM Rating: 5