क्यों एक जैसी टी-शर्ट्स ही पहनते हैं फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग

अकसर लोग सोचते हैं कि अगर आप अरबों की संपत्ति के मालिक हैं, तो आप हमेशा स्टाइलिश कपड़े और महंगी गाड़ियों का प्रयोग करेंगे। मगर फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग के साथ ऐसा नहीं है। वो अधिकतर मौकों पर टी-शर्ट और जीन्स में नजर आते हैं। उनकी टी-शर्ट का रंग भी अकसर एक जैसा ही होता है।


फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग आज 31 साल के हो गए हैं। अपनी बेटी मैक्स के जन्म के कुछ दिनों बाद ही उन्होंने एक फोटो शेयर की जिसमें उन्होंने अपने वॉर्डरोब दिखाया था। साथ ही में लिखा था
“पैटरनिटी छुट्टियों से वापसी, अब काम पर जाते समय मुझे क्या पहनना चाहिए?”
लोगों ने इस तस्वीर को 37 हजार से भी ज्यादा बार शेयर किया और करीब 80 हजार लोगों ने इस तस्वीर पर कमेंट किया।

इस तस्वीर में मार्क के पास ऑफिस में पहनने के लिए सिर्फ दो ही रंगो की ही टी-शर्ट थी।

इस तस्वीर के बाद अधिकतर लोगों ने मार्क का समर्थन किया और कहा, “अरबपति होने का बाद भी मार्क को फैशन और कारों का शौक नहीं है। हमें आप पर गर्व है।”

हालांकि कुछ लोगों ने इस पर व्यंग्य भी किया। मार्क के लिए लिखा गया, “मार्क के पास इतने कपड़े हैं फिर भी वो दुविधा में हैं।”



मार्क से कई बार यह सवाल किया जा चुका है कि वो अधिकतर एक जैसे कपड़े ही क्यों पहनते हैं? 

इस पर मार्क ने कहा था, “मुझे नहीं लगता है कि मेरी जिंदगी में इन छोटी-छोटी बातों के लिए समय है।”




उन्होंने कहा,

“एक शोध के अनुसार यदि आप अपने कपड़े या सुबह के नाश्ते जैसी छोटी-छोटी चीजों के बारे में सोचते हैं, तो आप अपनी ऊर्जा व्यर्थ कर रहे हैं।”
मार्क कहते हैं कि वो नहीं चाहते कि वो अपनी ऊर्जा बर्बाद करें। उनके अनुसार, “मैं चाहता हूँ कि मैं समाज के लिए हर पल कुछ नया और बेहतर करता रहूं।”
क्यों एक जैसी टी-शर्ट्स ही पहनते हैं फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग क्यों एक जैसी टी-शर्ट्स ही पहनते हैं फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग Reviewed by Menariya India on 9:23 AM Rating: 5