विशेषज्ञों की मानें तो कुछ इस तरह दिखेगी हमारी दुनिया 2116 में (100 साल बाद )

भविष्य की कल्पना और भविष्यवाणी तो कोई भी कर सकता हैं, लेकिन क्या आपने कभी कल्पना की है कि 100 साल बाद ये दुनिया कैसी दिखेगी? लोगों का जीने का तरीका कैसा हो जाएगा, क्या-क्या बदलाव आएंगे। आप जरूर देखना चाहेंगे कि आने वाले सौ सालों में दुनिया का रूप कैसा होगा?



दुनिया किस कदर बदल जाएगी, आइए आज आपको इसकी एक झलक दिखाते हैं।


पानी के अंदर बस जाएगी एक अलग ही दुनिया


इन मामलों के विशेषज्ञों की मानें तो आने वाले सौ सालों में पानी के अंदर एक अलग ही दुनिया बस जाएगी। इंसान सिर्फ धरती पर ही नहीं बल्कि पानी के अंदर भी काफी बदलाव लाने वाला है। अंडरवॉटर होम्स और अंडरवॉटर सिटी की अपनी ही एक अलग दुनिया होगी।


मंगल या चांद पर मनाएंगे हॉलिडेज


दिमाग में हॉलिडे का ख्याल आते ही दुनिया के खुबसूरत शहरों का नाम आपके सामने आ जाते होंगे, लेकिन स्मार्ट थिंग्स फ्यूचर लिविंग रिपोर्ट के मुताबिक 2116 तक हॉलिडे मनाने के ठिकानों में ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका या इंडोनेशिया नहीं बल्कि चांद या मंगल ग्रह होंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि वैज्ञानिकों ने अभी ही स्पेस पर अपनी नजरें बना ली हैं।


इस रिपोर्ट को तैयार करने वाली टीम यूके के स्पेस सांइटिस्ट की है। इसमें डॉ मैगी एडरिन पोकोक और अन्य कई लोग शामिल है। उन्होंने ये भी बताया कि चांद या मंगल ग्रह पर कुछ ऐसे घर बनाए जाएंगे जहां पेड़-पौधे भी होंगे।

ड्रोन से होंगी शिफ्टिंग


मजेदार बात ये होगी की लोगों को कहीं से कहीं को शिफ्ट करने के लिए चिंता नहीं करनी पड़ेगी। ड्रोन में सारा सामान भर के उड़ा देना मुमकिन होगा। हॉलिडे मनाने के लिए जाना हो तो अपना पूरा घर भी अपने साथ ले जा सकते है।




Space scientist, Dr Maggie Aderin-Pocock, who also co-authored the report for SmartThings, revealed. Predict The World Will Look In 2116
विशेषज्ञों की मानें तो कुछ इस तरह दिखेगी हमारी दुनिया 2116 में (100 साल बाद ) विशेषज्ञों की मानें तो कुछ इस तरह दिखेगी हमारी दुनिया 2116 में (100 साल बाद ) Reviewed by Gajab Dunia on 11:55 PM Rating: 5