ऐसी कोनसी चीजें है जिसके लिए हमारा दिल मानता नहीं?


भले ही हमारे देश में खाने पीने की चीज़ों को सेहत से खिलवाड़ करने वाला मानकर उस पर प्रतिबंध लगते रहे हों लेकिन खाने-पीने की बहुत सी चीज़ें हैं जो कहने को तो अनहाइज‌ीन‌िक है पर इसे खाने से खुद को कोई रोक नही पाता। चाहे दुनिया किसी भी पैकेट फूड पर बैन लगा ले, लेकिन इन चीज़ो से भारतीयों को अलग करना नामुमकिन है।


1. गोल गप्पे


हर तीसरे आदमी का पसंदीदा चीज़ है गोल गप्पे ।चाहे नाले के किनारे मिले या साफ सुधरे ठेले पर अभी भी इसका जादू कायम है।



2. चाय


चाय का नशा सब पर रहता है। चाय अगर नाले के किनारे भी बन रही हो तब भी अच्छा ही है।



3. चुस्की


बर्फ का गोला कहे जाने वाली ये चीज़ गंदे बर्फ और हानिकारक रसायन से बनाई जाती है। चाहे जो हो लोग अब भी मज़े ले लेकर खाते हैं।



4. मोमोज़


दिल्ली- उत्तर प्रदेश जैसे शहरों की हर गलियों में अपनी घुसपैठ बना चुके मोमोज़ के बारे में सब जानते हैं और इसकी चटनी कैसे बनती है। इसके बारे में शायद ही लोगों को पता हो। सड़े हुए टमाटर की चटनी सबको स्वादानुसार अच्छी ही लगती है।



5. समोसा-कचौड़ी


बढ़ाने वाले तेल में डूबे समोसे कचौड़ी पूरा दिन खराब करने के लिए काफी होती हैं। पांच दिन पुराने तेल में छने नए समोसे देखने में जितने अच्छे लगते हैं वो आपकी तबियत उतनी ही बुरी तरह से खराब करते हैं ।



6. बर्गर-पिज्ज़ा


बर्गर-पिज्ज़ा बच्चों के साथ साथ बड़ों को भी लुभाती है। ये खाने की चीज़ें मोटापा बढ़ाने के साथ साथ दिल से जुड़ी समस्याएँ भी पैदा करती हैं।
ऐसी कोनसी चीजें है जिसके लिए हमारा दिल मानता नहीं? ऐसी कोनसी चीजें है जिसके लिए हमारा दिल मानता नहीं? Reviewed by Gajab Dunia on 11:58 PM Rating: 5