ये तस्वीरें देखने के बाद आप कहेंगे कि बस जन्नत यहीं है

फूलों, बागों और वादियों से किसे प्यार नहीं होता है? इनमें कुछ ऐसी प्राकृतिक सुंदरता होती है, जो मानव मन को अपनी ओर आकर्षित कर ही लेती है। वैसे तो आपने एक से बढ़कर एक सुंदर बागों को देखा होगा, जिनमें खिले फूलों की खुशबू आपको मदहोश कर दी होगी, लेकिन आज हम ऐसे Apricot Blossom Valley के बारे में बताएंगे, जिसके बारे में जानकर आप अवाक रह जाएंगे।


चीन के उत्तर-पूर्व में स्थित है Xinjiang प्रांत और इसके उत्तर-पूर्व में है Yili। यह एक बेहद शांत और एकांत इलाका है, जहां है एक काफी सुंदर Apricot Valley। यह इतना मनभावन है कि यहां जाने और इसे एक बार देखने से खुद को कोई नहीं रोक सकता।



Xinjiang प्रांत में सबसे बड़ा Apricot जंगल है। इस Apricot Valley की एक झलक देखने के लिए सालों से वसंत के मौसम में टूरिस्ट आते रहे हैं। अगर आप इसे देख पाते हैं तो ये आपका लक ही कहलाएगा। विश्वास नहीं हो रहा तो इन फोटोज़ को देखें।

















चीनी पर्यटन सलाहकार के अनुसार, 1 अप्रैल से 31 मई और 1 अक्टूबर से 30 नवंबर तक Low Season होता है। लेकिन 1 जून से 30 सितंबर के बीच इसके लिए Peak Season होता है। तो फिर देर किस बात की? यहां घूमने के लिए प्लान करना शुरु करिये।
ये तस्वीरें देखने के बाद आप कहेंगे कि बस जन्नत यहीं है ये तस्वीरें देखने के बाद आप कहेंगे कि बस जन्नत यहीं है Reviewed by Gajab Dunia on 10:29 PM Rating: 5