इस लड़की ने एक मकसद की खातिर उतार दिए सरेआम कपड़े - लोगों ने कहा बहादुर

कुपोषण के खिलाफ उठाया कदम
लंदन की रहने वाली जे वेस्‍ट का कहना है कि वो कुपोषण का शिकार थी और उसके शरीर का आकार मजाक की हद तक खराब दिखता था। ऐसे में वो आत्‍मग्‍लानी की शिकार हो गयी थी। बड़े होने पर उसने पाया कि कई लोग ऐसे हैं जो उनके जैसे हालात से गुजर रहे हैं। तब उसने फैसला किया कि वो कुछ ऐसा करेगी जो लोगों में ऐसे लोगों के प्रति सहानुभूति का अहसास पैदा करे। और उसने एक बड़ा कदम उठा लिया।


लोगों ने कहा बहादुर
वेस्‍ट लंदन के व्‍यस्‍त चौराहे पर आयी, उसने अपनी आंखों पर पट्टी बांधी और अपने कपड़े उतार दिए। अपने ऐसा करने की वजह बताने वाला उसने एक इमोशनल मैसेज एक बोर्ड पर लिख कर अपने पैरों के सहारे खड़ा कर लिया। इस मैसेज में उसका दर्द और लोगों से कुपोषण और आत्‍म विश्‍वास की कमी से जूझ रहे लोगों की मदद करने की अपील की गयी थी। साथ्‍ज्ञ ही कहा कि अगर लोगों को उसका कदम सही लगे तो वो उसके शरीर पर मैसेज और लव मार्क्‍स बनायें। वेस्‍ट ने ये सब पुलिस की निगरानी में किया और लोगों पर उसकी ट्रिक ने जादू जैसा असर दिखाया। देखने वाले काफी भावुक हो गए और वेस्‍ट के कदम को सराहते हुए उसे बहादुर लड़की कहा।

देखें वीडियो।


इस लड़की ने एक मकसद की खातिर उतार दिए सरेआम कपड़े - लोगों ने कहा बहादुर इस लड़की ने एक मकसद की खातिर उतार दिए सरेआम कपड़े - लोगों ने कहा बहादुर Reviewed by Menariya India on 9:19 PM Rating: 5