इन 5 आई फ़ोन (iPhone) की कीमत जानकर आप रह जायेंगे दंग, कई तो हेलीकॉप्टर्स से भी मंहगे हैं!

कभी आपने सोचा है कि एक मोबाइल फ़ोन की कीमत Luxury गाड़ियों, बाइक और हेलिकॉप्टर से ज़्यादा भी हो सकती है? अगर नहीं सोचा तो ये आर्टिकल आपको Shock दे सकता है।

हम आपको यहां दुनिया के उन पांच सबसे मंहगे मोबाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी असल कीमत के बारे में आप अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते। जी हां, इन मोबाइल्स को खरीदना हर रईस के बस की बात नहीं है। आपको बता दें कि दुनिया के सबसे मंहगे मोबाइल की कीमत अमेरिका की हेलिकॉप्टर बनाने वाली कंपनी ‘बेल’ के कई हेलीकॉप्टर से ज़्यादा है।

5. iPhone 3G Kings Button, कीमत 25 लाख डॉलर (करीब 17 करोड़ रुपए)



क्या आप ऐसा मोबाइल लेना चाहेंगे जो 18 कैरेट येलो, व्हाइट और रोज़ गोल्ड से बना हो, वह भी 138 छोटे डायमंड के साथ। इस मोबाइल में iPhone6 की सभी खूबियां हैं। इस मोबाइल में सामान्य iPhone के प्लास्टिक के होम बटन की जगह 6.6 कैरेट का डायमंड लगा है।



4. Supreme Goldstriker iPhone 3G, कीमत 32 लाख डॉलर (करीब 22 करोड़ रुपए)




अगर आपके पास 22 करोड़ रुपए हों तो आप उससे बहुत कुछ खरीद सकते हैं। अगर मोबाइल की बात करें तो आप इतने में साढ़े चार हजार iPhone6 प्लस खरीद सकते हैं, लेकिन Luxury की बात ही अलग होती है! यह मोबाइल 22 कैरेट गोल्ड से बना है। इसके अलावा इसमें 136 डायमंड भी लगे हैं। इसका नेविगेशन बटन 7.1 कैरेट डायमंड का बना है। आपको यह मोबाइल नहीं मिल सकता, क्योंकि इसका अंतिम लिमिटेड एडिशन मॉडल बिक चुका है।



3. Diamond Rose iPhone 4 32GB, कीमत 80 लाख डॉलर (करीब 54 करोड़ रुपए)



ज़ाहिर सी बात है अगर आप किसी प्रोडक्ट पर 54 करोड़ रुपए खर्च करेंगे तो आपको उससे हैरतअंगेज खूबी की उम्मीद होगी, लेकिन इस मोबाइल में ऐसा कुछ नहीं है। अगर आप luxury की बात करेंगे तो आपको इसमें वो सब मिलेगा जिसकी आपने उम्मीद की होगी। इस मोबाइल के फ्रंट पर 100 कैरेट के 500 हीरे लगे हुए हैं। मोबाइल के पिछले हिस्से में एप्पल Logo पर 53 हीरे लगे हैं। इसमें नेवीगेशन बटन की जगह 7.4 कैरेट का हीरा लगा हुआ है।



2. iPhone 5 Black Diamond, कीमत 1.5 करोड़ डॉलर (करीब 100 करोड़ रुपए)



इस तरह का केवल एक ही iPhone बना है, जिसकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपए है। इस मोबाइल में लगे ब्लैक डायमंड के कारण ही इसकी कीमत इतनी ज़्यादा है। इसमें होम बटन की जगह 26 कैरेट ब्लैक डायमंड लगा है। मोबाइल के पीछे एप्पल का जो Logo है उस पर 53 डायमंड लगे हुए हैं। मोबाइल की बॉडी पर 600 व्हाइट डायमंड लगे हुए हैं। इसकी बॉडी 135 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड की बनी है। टच स्क्रीन सफायर ग्लास की बनी हुई है।



1. Falcon SuperNova Pink Diamond iPhone 6, कीमत 4.55 करोड़ डॉलर (करीब 300 करोड़ रुपए)



यह मोबाइल अब तक दुनिया का सबसे महंगा मोबाइल फ़ोन है। इसमें iPhone-6 के सभी फीचर्स हैं। मोबाइल के महंगे होने की प्रमुख वजह इसके पीछे लगा पिंक डायमंड है। इसी डायमंड के कारण मोबाइल की कीमत 300 करोड़ रुपए है। यह कीमत एक लड़ाकू हेलिकॉप्टर से भी ज़्यादा है। हेलिकॉप्टर कंपनी बेल के Bell UH-1Y Venom की कीमत 4।5 करोड़ डॉलर है। ये हेलिकॉप्टर US आर्मी इस्तेमाल करती है।
Source: therichest
इन 5 आई फ़ोन (iPhone) की कीमत जानकर आप रह जायेंगे दंग, कई तो हेलीकॉप्टर्स से भी मंहगे हैं! इन 5 आई फ़ोन (iPhone) की कीमत जानकर आप रह जायेंगे दंग, कई तो हेलीकॉप्टर्स से भी मंहगे हैं! Reviewed by Menariya India on 1:04 PM Rating: 5