युवराज ने खुद सुनाई अपनी मौत की दास्तां, याद है अपना पिछला जन्म

ये चौंकाने वाला मामला छैबला गांव में सामने आया है. जहां देवेंद्र सिंह और सुख देवी के घर चार साल पहले बेटे युवराज ने जन्म लिया था। उम्र बढ़ने के साथ ही धीरे-धीरे युवराज ने बोलना शुरू किया और वो तोतली भाषा में अपनी मां से बंगला चौराहे जाने की जिद करता रहता।



अशोकनगर में एक चार साल के बच्चे युवराज ने बोलना सीखा तो उसने जो बातें अपने माता-पिता को बताई उसे सुन उनके भी होश उड़ गए। इस बच्चे को न सिर्फ अपनी मौत बल्कि पिछले जन्म के परिवार के बारे में भी सबकुछ याद था।


पहले तो उन्होंने इस बात की ओर ध्यान नहीं दिया। लेकिन कुछ समय बाद जब युवराज ने अच्छे से बोलना सीखा तो उसने सबके सामने अपने पिछले जन्म के सारे रहस्य खोल दिए।

बच्चे ने बताया कि उसका नाम मोहर सिंह है और वो बंगला चौराहे में रहने वाले किसन सिंह कटारिया का बेटा है। उसने बताया कि उसकी एक वेल्डिंग की दुकान भी थी। एक दिन सड़क पर जाने के दौरान उसकी जीप ट्रक से टकरा गई जिसमें उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसने कहा कि उसे अपने पिता किसन सिंह से मिलना है क्योंकि वो आज भी उसका इंतजार कर रहे हैं।

युवराज की ये बातें सुनकर देवेंद्र सिंह और सुख देवी के होश उड़ गए। पहले तो उन्हें काफी अजीब लगा लेकिन बाद में जब वो बेटे को लेकर बंगाल चौराहे पहुंचे तो लोगों से उन्हें पता चला कि वहां सच में किसन सिंह कटारिया नामक व्यक्ति रहता है जिसके एक बेटे की कुछ साल पहले ही ट्रक से टकरा कर मौत हो गई थी।

आगे बढ़ते हुए जब वो कॉलोनी में गए तो युवराज ने अपने पिछले जन्म के घर को भी पहचान लिया। घर में जाने पर बच्चे ने सबको पहचान लिया, हालांकि कटारिया परिवार के लोगों को भी शुरूआत में युवराज की बातों पर यकीन नहीं हुआ। लेकिन जैसे ही उसने बताया कि उसके जूते

अभी भी छत पर रखे हुए हैं वैसे ही उन्हें यकीन हो गया कि ये उनका बेटा मोहर सिंह ही है।

इसके बाद कटारिया परिवार के लोगों की आंखों में आंसू आ गए और उन्होंने अपने पुनर्जन्म लेने वाले बेटे को गले से लगा लिया। वहीं मोहर सिंह के पुनर्जन्म लेने की बात मोहल्ले में आग की तरह फैल गई और उससे मिलने के लिए लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।
Read More : pradesh18
युवराज ने खुद सुनाई अपनी मौत की दास्तां, याद है अपना पिछला जन्म युवराज ने  खुद सुनाई अपनी मौत की दास्तां, याद है अपना पिछला जन्म Reviewed by Menariya India on 6:08 PM Rating: 5