आखिर क्यों ये लड़कियां कपड़े उतारकर सड़कों पर लेट गईं

रविवार को जहां पूरी दुनिया में ईस्टर मनाया जा रहा था, वहीं स्पेन में कुछ ऐसा हुआ कि 100 से ज्यादा महिलाएं और पुरुष सिर्फ अंडरवियर में लेटे हुए नजर आए और उनके मुंह से खून निकल रहा था।



असल में ये लोग स्पेन की राजधानी सेंट्रल मैड्रिड में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे और इस प्रदर्शन में औरत और मर्द दोनों शामिल थे।

आखिर प्रदर्शनकारियों ने क्यों किया ऐसा विरोध



एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट्स ने यह कदम उठाया था। ये लोग अपने शरीर पर गहरा लाल रंग लगाए हुए थे। वे बुलफाइटिंग के खूनी खेल में सांडों को होने वाली तकलीफ और दर्द को इस लाल रंग के जरिये लोगों तक पहुंचाना चाहते थे।



इन लोगों की मांग थी कि वर्षों से चले आ रहे स्पेन के बुलफाइटिंग खेल को बंद कर दिया जाए। इससे पहले भी स्पेन के शहर वालेंसिया ईस्टर्न में 10 हजार लोगों ने बुलफाइट का जमकर विरोध किया था।



सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि स्पेन में बुलफाइट को देखने वाले लोगों की कमी नहीं है। यहां के लोगों में ‘वर्ल्ड सीरीज बुल फाइट’ को लेकर काफी क्रेज है। स्पेन में बुलफाइटिंग हमेशा से विवादों में रही है।


dailymail के मुताबिक, सन इसिड्रो बुलफाइट फेस्ट में रोजाना 23,000 टिकटों की ब्रिक्री होती है।
source: dailymail
आखिर क्यों ये लड़कियां कपड़े उतारकर सड़कों पर लेट गईं आखिर क्यों ये लड़कियां कपड़े उतारकर सड़कों पर लेट गईं Reviewed by Menariya India on 10:04 PM Rating: 5