बॉलीवुड की 10 सबसे सेक्सी विलेन - देखे तस्वीरें

फिल्म में अगर हीरो-हीरोइन प्रमुख होते हैं तो उनके साथ ही साथ एक विलेन का किरदार भी अपनी एक अलग पहचान छोड़ देता है और लोग उसे उसी रूप से पहचान भी लेते हैं। बॉलीवुड में पुरुष विलेन के साथ महिला विलेन ने भी अपनी पहचान बनाई है। हम आपको ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने नेगेटिव किरदार से तालियां बटोरी हैं। 

देखें बॉलीवुड की महिला विलेन।

1. माही गिल (साहेब बीवी और गैंगस्टर)-


बॉलीवुड फिल्मों में हॉट किरदार निभाने वाली माही गिल ने फिल्म 'साहेब-बीवी और गैंगस्टर' में अपने विलेन के किरदार से भी लोगों को आकर्षित किया था। माही को इस किरदार के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नामित किया गया था। इस फिल्म में माही गिल ने शाही नवाब की बेगम की भूमिका निभाई थी। प्रेम और वासना से वंचित माही गिल अपने प्यार के जाल में अपने ड्राइवर को फंसाकर बिस्तर तक लाती है और फिर उन्हें मार डालती हैं।



2. बिपाशा बसु (जिस्म)-



अगर हॉट विलेन के बारे में बात की जाए तो अभिनेत्री बिपाशा बसु का नाम नहीं भुला सकते। बिपाशा बसु की साल 2003 में आई फिल्म 'जिस्म' ने उन्हें कई अवॉर्ड और सराहनाएं दिलवाई थीं। इस फिल्म ने बिपाशा के बॉलीवुड करियर को मजूबती प्रदान की। फिल्म में नकारात्मक भूमिका के लिए बिपाशा बसु को पहला अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने राज-3 में भी नेगेटिव रोल से लोगों को दिल जीता था।


3. प्रियंका चोपड़ा (ऐतराज)-



बॉलीवुड फिल्म 'ऐतराज' में प्रियंका चोपड़ा ने एक पावरफुल बॉस का किरदार निभाया था। फिल्म में इस किरदार की वजह से चोपड़ा ने आलोचकों की तालियां बटोरी थी। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा अपने ऑफिस के जूनियर यानी अक्षय कुमार के प्यार को पाने के लिए सभी तरीके अपनाती नजर आईं। उनकी इस खलनायिका की भूमिका ने उन्हें एक अवॉर्ड भी दिलवाया था।


4. विद्या बालन (इश्किया)-



बॉलीवुड इंडस्ट्री की सफल अभिनेत्रियों में से एक विद्या बालन का टेलेंट और प्रतिभा हर एक छोटे से छोटे दृश्य में दिखाई देता हैं। फिल्म 'इश्किया' में उनके नेगेटिव रोल ने भी दर्शकों की वाहवाही लूटी है। इसमें उन्होंने एक कामुक विधवा की भूमिका निभाई है। फिल्म 'इश्किया' एक कॉमेडी थ्रिलर फिल्म हैं।


5. उर्मिला मातोड़कर (कौन)-



कई सालों तक बॉलीवुड में अपने जलवे बिखेर चुकीं उर्मिला मातोंडकर को अभी भी किसी से कम नहीं आंक सकते क्योंकि वह बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। उन्होंने 1999 में आई फिल्म 'कौन' में मनोरोगी और 2001 में आई फिल्म 'प्यार तूने क्या किया' में प्यार में पागल लड़की का किरदार निभाया था। इस किरदार में वह जंगल में एक शिकारी के रूप में नजर आईं थीं।


6. काजोल (गुप्त)-



नेगेटिव रोल निभाने वाली अभिनेत्रियों की सूची में काजोल का अहम स्थान है। साल 1997 में आई फिल्म 'गुप्त' में काजोल ने एक मनोरोगी हत्यारे की शानदार भूमिका निभाई थी। उनकी इस फिल्म ने बड़े पर्दे पर धूम मचाई थी। यह फिल्म 1997 की हिट फिल्मों में से एक थी। लेकिन अब इस तरह की फिल्म कम बनती हैं।


7. कोंकणा सेन शर्मा (एक थी डायन)-



बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा ने फिल्म 'एक थी डायन' से डरावनी फिल्मों में अभिनय की शुरुआत की थी। इस फिल्म में कोंकणा एक वास्तविक डायन लगी। इस फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा खादी की साड़ी पहने एक चुड़ैल के रूप में दर्शकों को दिखाई दी। कोंकणा ने एक रहस्यमयी औरत के किरदार को बखूबी निभाया।



8. प्रीति जिंटा (अरमान)-



साल 2003 में रिलीज हुई प्रीति की फिल्म 'अरमान' भले ही फ्लॉप रही हो, लेकिन इस फिल्म में प्रीति जिंटा ने अपने विलेन के किरदार से लोगों की तालियां बटोरी थी। इस फिल्म के लिए उनको सर्वश्रेष्ठ खलनायिका का पुरुस्कार भी मिला था। उन्होंने इस फिल्म के किरदार के लिए काफी सुर्खियां भी बटोरी थीं।


9. अनु शर्मा (खलनायिका)-



अभिनेत्री अनु शर्मा ने फिल्म 'खलनायिका' में विलेन का किरदार निभाया था। ये फिल्म संजय दत्त की खलनायक के बाद में आई थी, जिससे ये काफी चर्चाओं में रही थी। शर्मा की इस फिल्म के लिए काफी सराहनाएं भी की गई थी।


10. शबाना आजमी (मकड़ी)-



फिल्म 'मकड़ी' में अभिनेत्री शबाना आजमी ने अपने चुड़ैल के गेट-अप से सभी दर्शकों को हैरान कर दिया था। इस फिल्म में वो बड़े नाखूनों, गंदे कपड़ों से बड़ी खतरनाक लगी थी। अपने इस खतरनाक रोल से आजमी ने बॉलीवुड में धूम मचाई थी। इस रोल के बाद से वो खतरनाक विलेन में से एक रहेगी।
Tag : bipasha basu, Bollywood, konkona sen, Photogallery, Priyanka Chopra, Sexy Villains
Images source:  blogspot
बॉलीवुड की 10 सबसे सेक्सी विलेन - देखे तस्वीरें बॉलीवुड की 10 सबसे सेक्सी विलेन - देखे तस्वीरें Reviewed by Menariya India on 10:22 PM Rating: 5