नेताओं की लव स्टोरी, प्यार के लिए किसी ने बदला धर्म तो कोई गया जेल

प्यार में आदमी क्या-क्या नहीं कर गुजरता। घर-बार, बंदिशे मजहब और पता नहीं क्या-क्या छोड़ देता है। बहरहाल, हम जिन नेताओं की प्रेम कहानी बता रहे हैं, वे कई मायनों में विवादित रहीं। हालांकि, इसमें कुछ बेहतर पड़ाव तक पहुंची तो कई का अंत बेहद बुरा हुआ।

1. कैप्टन अमरिंदर सिंह और अरुसा आलम की लव स्टोरी


पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी इस लिस्ट में हैं। कहते हैं कि 2007 में मुख्यमंत्री रहने के दौरान कैप्टन पाकिस्तान गए थे और वहां अरुसा से उनकी मुलाकात हुई। बाद में अरुसा चंडीगढ़ तक आई और एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कैप्टन से अपनी नजदीकियों का दावा किया। हालांकि, इस बारे में ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई। पर सूत्रों की मानें तो पंजाब के राजनीतिक गलियारे में दबी जुबान इस लव स्टोरी की काफी चर्चा रही है।


2. नारायण दत्त तिवारी और उज्ज्वला



यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यपाल रहे नारायण दत्त तिवारी और उज्ज्वला की लव स्टोरी भी विवादों में रही है। दोनों के बीच कॉलेज के दिनों में प्यार हुआ था। हालांकि, विवाद का निपटारा कर 80 साल की उम्र में एनडी ने शादी कर ली।

कब हुई थी पहली मुलाकात
रोहित की मां उज्ज्वला से तिवारी की मुलाकात 1960 में हुई थी। इसके बाद उज्ज्वला शर्मा यूथ कांग्रेस में चली गई और सात साल बाद दोनों को एक बेटा हुआ। लेकिन बाद में तिवारी ने अपना रास्ता अलग कर लिया।

क्या था विवाद

दरअसल, वृद्धावस्था में ये शादी तब हुई जब उज्ज्वला के बेटे रोहित शेखर ने अदालत में जैविक पिता का अधिकार पाने के लिए याचिका दायर की। कोर्ट के आदेश पर 2012 में डीएनए जांच से यह साबित हो गया कि एनडी ही रोहित शेखर के पिता हैं और उज्ज्वला शर्मा उनकी मां। काफी जद्दो-जहद, डीएनए टेस्ट जैसी प्रक्रिया के बाद तिवारी ने शेखर को बेटा माना।



3. महिपाल मदेरणा और भंवरी देवी की लव स्टोरी 



कभी कांग्रेस राजस्थान सरकार में मंत्री रहे महिपाल मदेरणा, भंवरी देवी से प्यार करते थे। भंवरी पेशे से नर्स थी। महिपाल पहले से ही शादी शुदा थे।

प्यार का अंजाम बुरा हुआ
इस प्रेम कहानी का अंत बुरा हुआ। भंवरी देवी की रहस्यमयी तरीके से मौत हो गई थी। बाद में मामले का खुलासा हुआ तो पता चला कि दोनों में अंतरंग संबंध थे। कहते ये भी हैं कि भंवरी, महिपाल को ब्लैकमेल करती थी। वैसे दोनों को लेकर एक अंतरंग सीडी काफी चर्चाओं में रही। फिलहाल महिपाल जेल में हैं।



4. मोहब्बत में चन्द्रमोहन से बन गए चांद मोहम्मद



जी हां, हरियाणा के पूर्व डिप्टी सीएम रहे चंद्रमोहन की कहानी है ये। अनुराधा बाली के साथ उनका प्रेम एक समय बहुत विवादों में आया। चंद्रमोहन पहले से शादीशुदा थे। बाली के साथ विवाह में हिंदू मैरिज एक्ट की कानूनी अड़चन आ रही थी तो दोनों ने इस्लाम कबूल कर शादी कर लिया। धर्म बदलने पर उनका नाम चांद और फिजा पड़ा।

धर्म क्यों बदला
- चंद्रमोहन की फैमिली उनकी मोहब्बत के खिलाफ थी। जबकि, वे शादी के लिए अड़े थे। क़ानून के मुताबिक बिना तलाक उनकी शादी हो नहीं सकती थी, रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी पत्नी तलाक देने को तैयार नहीं थी। उन्होंने इसका रास्ता ढूढ़ लिया और अपना धर्म ही बदल डाला। हालांकि, शादी के कुछ वक्त बाद अनुराधा बाली उर्फ फिजा की रहस्यमाय तरीके से मौत हो गई।

कैसे हुई थी दोनों की मुलाकात
- चन्द्रमोहन उर्फ चांद मोहम्मद उस विधायक थे, तब अनुराधा (फिज़ा) से उनकी पहली मुलाकात एक जूस की दुकान पर हुई थी।
- कई दिनों की दोस्ती के बाद दोनों में प्यार हो गया और बात आगे बढ़ते चली गई।

कई दिनों तक गायब रहे थे दोनों...
किसी को इस प्रेम कहानी पता नहीं थी। दोनों कई दिनों तक गायब रहने के बाद एक साथ सामने आए। दोनों ने धर्म बदल लेने की बात कबूल की।

रहस्यमयी तरीके से हुई थी अनुराधा की मौत
- ये मोहब्बत ज्यादा दिन नहीं टिक सकी। चंद्रमोहन ने महीने भर बाद ही अनुराधा बाली को लेकर शिकायत शुरू कर दी।
- इसके बाद 2009 में दोनों अलग हो गए। चंद्रमोहन से अलग होने के बाद फिजा की रहस्यमयी मौत भी हो गई थी।

कौन हैं चांद...

- चन्द्रमोहन, हरियाणा के तीन बार सीएम रहे भजनलाल के बेटे हैं।
- उनके भाई कुलदीप विश्नोई हरियाणा जनहित कांग्रेस पार्टी के प्रेसिडेंट हैं।
- चन्द्रमोहन खुद हरियाणा के डिप्टी सीएम रह चुके हैं।


5. एनटीआर और लक्ष्मी पार्वती की लव स्टोरी



आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नंदमूरि तारक रामाराव ने 70 वर्ष की आयु में तेलुगु भाषा की एक राइटर लक्ष्मी पार्वती से शादी की थी। लक्ष्मी की उम्र उस वक्त नंदमूरि तारक रामाराव की बेटी के बराबर थी। अपने परिवार के खिलाफ नंदमूरि तारक रामाराव ने उनसे शादी की। हालांकि, अपनी अंतिम सांस तक उन्होंने लक्ष्मी का साथ दिया, पर दोनो की ये लव स्टोरी काफी विवादों में रही।
source: bhaskar
नेताओं की लव स्टोरी, प्यार के लिए किसी ने बदला धर्म तो कोई गया जेल नेताओं की लव स्टोरी, प्यार के लिए किसी ने बदला धर्म तो कोई गया जेल Reviewed by Menariya India on 10:47 AM Rating: 5