वैलेंटाइन डे पर प्रपोज करने के 7 टिप्स

वैलेंटाइन डे यानी प्यार का दिन आ रहा है और आज है प्रपोज डे। इस खास दिन हर प्रेमी-प्रेमिका अपने प्यार को खास अंदाज में प्रपोज करना चाहते हैं, लेकिन अगर उन्हें ये समझ नहीं आ रहा है कि कैसे प्रपोज करें तो हम आपकी मुश्किल आसान कर देते हैं आपक बताते हैं प्रपोज करने के टिप्स।






1. बैनर बनवाकर करें प्रपोज:



ये उन लोगों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है जो प्रेमिका की ना से डरते हैं। इसके लिए आप अपना मैसेज का एक बैनर तैयार करवाएं और ऐसे स्थान पर उसे लगाएं जहां आपकी प्रेमिका की नजर उसपर पड़े और आपके मैसेज को पढ़ सके। लेकिन आप कभी भी उसका या अपना असली नाम को उस बैनर पर ना लिखे, उसकी जगह आप वो नाम लिखे जो कि आप उससे बात करते समय इस्तेमाल करते हैं।


2. जैसे हैं, वैसे रहें:



किसी भी लड़की को प्रपोज करने से पहले आपको ये बात खासतौर पर ध्यान रखनी होगी। आप सादगी के साथ भी बहुत ही स्वीट तरीके से प्रपोज कर सकते हैं। अगर आपको लड़की के दिल में जगह बनानी है तो पहले अपने दिल की सुनें।


3. कैंडल लाइट डिनर:



कैंडल लाइट डिनर का आइडिया जितना पुराना है उतना ही असरदार भी है। रोमांस के माहौल में मोमबत्तियों की रोशनी नए रंग बिखेर देती है। इन रंगों के बीच ही अचानक मोमबत्तियां बुझाकर अगर आप रोमांटिक गानों की हल्की आवाज में प्रपोज करें तो वो आपकी प्रेमिका के दिल को छू लेगा।


4. पहली मुलाकात वाली जगह पर ले जाएं:



लड़की को प्रपोज करने का ये आइडिया भी काफी खास है। आप अपनी प्रेमिका को उस स्थान पर ले जाएं, जहां आपकी और उसकी पहली मुलाकात हुई थी। उसके बाद उसे प्रपोज करें जिससे वो जगह और आपका प्रपोज करने का तरीका आपकी प्रेमिका ताउम्र नहीं भूल पाएगी।


5. मूवी के इंटरवल के दौरान:



अपनी प्रेमिका को एक रोमांटिक मूवी दिखाने ले जाएं और इंटरवल के दौरान जब वो मूवी में दिखाए गए रोमांस की खुमारी में डूबी हो तभी उसे प्रपोज कर दें। याद रखिए प्रपोज करने का ये तरीका काफी असरदार है।


6. पार्क में ले जाकर करें इजहार:



ये तरीका है तो काफी पुराना लेकिन काम पूरा करता है। आप अपने प्यार को पार्क के किसी खाली कोने में ले जाकर एकांत में अपने दिल की बात कह सकते हैं।


7. चॉकलेट में छिपाकर दें रिंग:



ये तरीका भी प्रपोज करने के मामले में आपकी काफी मदद कर सकता है। आप अपनी प्रेमिका को चॉकलेट या स्ट्रॉबेरी में रिंग डालकर गिफ्ट कर सकते हैं। उसे टॉफी के रैपर या किसी गिफ्ट में एक रिंग या अपना मैसेज दे सकते हैं। ये बहुत ही असरदार है।

दोस्तों हमें जो आईडिया था वो दे दिया, अब भी आप प्रपोज नहीं कर पाये तो हमारी कोई गारंटी नहीं है 
वैलेंटाइन डे पर प्रपोज करने के 7 टिप्स वैलेंटाइन डे पर प्रपोज करने के 7 टिप्स Reviewed by Menariya India on 10:51 PM Rating: 5