गजब: 6 साल का ये बच्चा आंखों पर पट्टी बांधकर सुई में डाल देता है धागा

गोपालगंज (बिहार) का पहली क्लास का छात्र मंजीत कुमार इन दिनों लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। मंजीत अपनी आंखों पर काली पट्टी बांधकर किताब पढ़ सकता है, लोगों को पहचान सकता है और तो और वह लोगों के कपड़े का रंग और वेशभूषा की भी सटीक जानकारी दे सकता है। 6 वर्षीय मंजीत कुमार नगर थाना के एकडेरवा गांव निवासी मनोज कुमार प्रसाद का पुत्र है। 



खेलने की उम्र में मंजीत ने इस कला को 'मिड ब्रेन एक्टिवेशन' क्लास के तहत हासिल किया है और वो इस ज्ञान को लगातार अर्जित कर रहा है। मिड ब्रेन मेडिटेशन वह कला है जिसमें लोग अपनी आंखों पर काली पट्टी लगाकर वैसे ही देख सकते हैं जैसे आम इंसान।

मंजीत के मुताबिक वह आंखों पर पट्टी लगाकर कोई भी काम कर सकता है। यहां तक की सुई में धागा लगाना भी उसके लिए आसान काम है। मंजीत अपनी आंखों पर काली पट्टी लगाकर साफ-साफ अनुमान लगा सकता है कि सामने वाले के हाथों में क्या है।

यह छात्र महज चीजों को छूकर बता सकता है की उसके हाथ में क्या है, इसका रंग क्या है? यहां तक की मंजीत अपने हाथों से छूकर किताब भी पढ़ सकता है। मंजीत पिछले एक माह से योग क्लास कर रहा है।

योग क्लास की वजह से ही उसने यह गुर सिखा है। मंजीत के सिखने की ललक अगर आगे भी ऐसा ही रहा तो वह अपने आँखों पर पट्टी बंधकर सामने वालो की ही पहचान नहीं कर सकता बल्कि मोटी दीवार के पार देखना भी उसके लिए कोई मुश्किल काम नहीं होगा।

source: pradesh18
गजब: 6 साल का ये बच्चा आंखों पर पट्टी बांधकर सुई में डाल देता है धागा गजब: 6 साल का ये बच्चा आंखों पर पट्टी बांधकर सुई में डाल देता है धागा Reviewed by Menariya India on 9:13 PM Rating: 5