वैलेंटाइन डे: इन 10 तरीकों से करेंगे प्रपोज तो वो नहीं कर पायेगी इंकार

आप को सचमुच उससे बेहद प्‍यार है और आप चाहते हैं कि आपके प्रपोजल पर वो ना करें इंकार तो अपनाइये ये 10 रचनात्‍मक तरीके और कीजिए अपने दिल की बात।




1. जुबान नहीं कपड़ों से करे प्‍यार का इजहार
आपने वो एड देखा है कहने में हिचकिच यानि बोलने में हो रही है हिचकिचाहट तो ये तरीका समझ लीजिए ये आइडिया आपके लिए ही बना है। आप will you marry me या Please Love Me लिखी टीशर्ट पहनकर उसके सामने जा सकते हैं। वो फौरन आपके दिल की बात समझ जायेंगी क्‍योंकि लड़कियों में बेहद एक्‍टिव होती है सिक्‍स्‍थ सैंस।

2. किसी पार्क या दरिया किनारे
वैसे ये एक ट्रेडीशनल तरीका है पर है बड़ा करगर, किसी पार्क का खामोश मगर खुशनुमा कोना हो। आसपास बच्‍चों की खिलखिलाहट हो फूलों भरी क्‍यारियां हों और हाथें में हाथ हो तो बस कह डालिए दिल की बात माहौल के असर में वो भी जकड़ी होंगी और ना नहीं कह पायेंगी। या दरिया का किनारा हो लहरों की गुनगुनाहट हो तो भी आपके प्‍यार की गहराई उन्‍हें नजर आ जायेगी और वो उसमें उम्र भर डूबने को हो जायेंगी राजी।

3. रोमांटिक मूवी का असर और आपके प्‍यार का जादू
वैलेंटाइन डे पर रिलीज होती हैं कई रोमांटिक मूवीज इस बार भी हुई हैं तो बस उनके पसंदीदा कलाकारों वाली लव स्‍टोरी दिखाने उन्‍हें ले जायें औश्र इंटरवल में जब वो फिल्‍म के जादू में जकड़ी हों तभी रोमांटिक अंदाज में कर दीजिए उन्‍हें प्रपोज यकीन जानिए प्‍यार की खुमारी उन्‍हें ना नहीं कहने देगी।

4. उनका कोई खास दिन
हरेक की जिंदगी में कोई ना कोई खास दिन है कभी उसका जन्‍म दिन या पहली सेलरी या कामयाबी का दिन और कोई त्‍योहार भी हो सकता है। बस उस खास दिन उनसे कहिए अपने दिल की बात दिन की ये खसियत उन्‍हें इमोशनल कर देगी और आपका रिश्‍ता हो जायेगा पक्‍का। वैसे एक खास दिन वैलेंटाइंस डे भी होता है ये याद रखिएगा।

5. जहां पहली बार मिले थे हम
लाइफ का हर फर्स्‍ट इंर्पोटेंट होता है तो वो जगह जहां आप पहली बार मिले थे वो भी तो खास होगी ना। लड़कियों के लिए ये छोटी छोटी बातें बेहद मायने रखती हैं और इसी लिए अगर आप अपनी पहली मुलाकात की जगह पर उन्‍हें प्रपोज करेंगे तो ये अंदाज उन्‍हें छू जायेगा। अब भले ही वो आपके कॉलेज की सीढ़ियां हो या लाइब्ररेरी या फिर

6. प्‍यार का एलान बैनर बना कर
इसके लिए आप अपना मैसेज का एक बैनर तैयार करवाएं और ऐसे स्थान पर उसे लगाएं जहां आपकी प्रेमिका की नजर उसपर पड़े और आपके मैसेज को पढ़ सके। लेकिन याद रखें कि उसमें दोनों के नाम मेंशन ना हों बल्‍कि या तो वो नाम लिखे हों जो आप ने एक दूसरे के लिए खास तौर पर रख्‍ों हो या वो हिडेन सिंबल हो जिन्‍हें बस आप दोनों ही जानते हों ताकि वो देखते ही समझ जायें कि ये आपका कारनामा है और कह दें Yes Yes Yes।


7. किसी चीज में छिपाकर मैसेज के साथ दें रिंग
आप चाहें तो चॉकलेट या किसी उनकी फेवरेट चीज में रैप करके या किसी चीज में रिंग ज्ञटफ करके एक लव नोट के साथ भी प्रपोज कर सकते हैं।


8. एफएम पर एलान करके
बस वो ही खास बात ध्‍यान रखें कि नाम जाहिर किए बिना सीक्रेट नामों से खुलेआम एफएम पर अपनी प्रेमिका से कह दीजिए दिल की बात। आजकल इसके लिए एफएम रेडियो चैनल हमेशा हैल्‍प करने के लिए तैयार रहते हैं। बस प्‍यार भरा मैसेज और एक उनका फेवरेट रोमांटिक सांग और हो गया आपका काम।

9. रोमांटिक कैंडल लाइट डिनर
एक और पुराना मगर कारगर तरीका है प्‍यार जताने और प्रपोलज करने का। रोमांस के माहौल में मोमबत्तियों की रोशनी नए रंग बिखेर देती है। इन रंगों के बीच ही अचानक मोमबत्तियां बुझाकर अगर आप रोमांटिक गाने बैकग्राउंड में बजाते हुए प्रपोज करें तो हो ही नहीं सकता कि आपके दिल की मल्‍लिका इंकार कर दे।

10. सादगी में है दम
अगर इनमें से कुछ भी ना करना चाहें तो भी याद रखिए प्‍यार में दिखावा नहीं सच्‍चाई चलती है प्यार बनावटी नहीं होता, इसलिए अगर आप दिल से किसी को चाहते हैं तो बस पूरी ईमानदारी से किसी खामोश जगह पर उनके सामने अपने दिल की बात रखिए और कहिए क्‍या अब आप दोनों मैं और तुम से हम बन सकते हैं। यकीन जानिए ये तरीका कभी फेल नहीं होगा।
वैलेंटाइन डे: इन 10 तरीकों से करेंगे प्रपोज तो वो नहीं कर पायेगी इंकार वैलेंटाइन डे:  इन 10 तरीकों से करेंगे प्रपोज तो वो नहीं कर पायेगी इंकार Reviewed by Menariya India on 10:17 AM Rating: 5