घास से बना ये कंडोम जो है बालों से भी महीन

सेक्स के समय कंडोम का इस्तेमाल एड्स समेत STD (सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिज़ीज़) से तो बचाव करता ही है, इसके साथ ही अनचाही प्रेग्नेंसी के खतरे को भी कम करता है। इसके बावजूद कंडोम को ले कर कई लोगों में भ्रम है कि ये सेक्स सेंसेशन की फीलिंग को कम कर देता है। लोगों की इस शिकायत को दूर करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई रिसर्चर्स ने एक ऐसे कंडोम की खोज की है, जो बालों से भी पतला पर पहले की तरह ही मजबूत है।




'स्पिनिफेक्स ग्रास' के रेशों से बना यह कंडोम 'यूनिवर्सिटी ऑफ़ क्वींसलैंड' के वैज्ञानिकों द्वारा खोजा गया है। इसमें घास से निकले नैनो सेल्लुलोस के रेशों के साथ latex का इस्तेमाल करके बनाया गया है। घास में मौजूद सेल्यूलोस इसे खड़ा रहने में मजबूती प्रदान करता है। इससे पहले भी इसका इस्तेमाल कई पदार्थों में किया जा चुका है।




क्वींसलैंड इंस्टिट्यूट फॉर बायोइंजीनियरिंग एंड नैनोटेक्नोलाजी के प्रोफेसर डैरेन मार्टिन का कहना है कि "हम पतले से पतले पदार्थ की खोज में जुटे थे, जो मजबूत भी हो"।



2015 के अंत तक वैज्ञानिक 45 मिक्रोंस पतले तत्व की खोज कर चुके थे। इसके बाद वैज्ञानिकों को इससे कंडोम बनाने का ख्याल आया।
Source: dailymail
घास से बना ये कंडोम जो है बालों से भी महीन घास से बना ये कंडोम जो है बालों से भी महीन Reviewed by Menariya India on 11:50 PM Rating: 5