10,000 रुपए की स्मार्ट ब्रा जो आपकी हार्ट रेट बताएगी

आज के मॉडर्न लाइफस्टाइल में तकनीक हमारे गैजेट्स से निकलकर हमारे कपड़ों तक पहुंच गयी है। स्मार्ट टीवी, स्मार्ट फोन और भी न जाने क्या-क्या जब सब कुछ स्मार्ट हैं तो क्यों न स्मार्ट वूमन की ब्रा भी स्मार्ट हो!

इसी दिशा में एक केनेडियन फर्म ने एक बड़ा कदम उठाते हुए अपनी ही तरह की एक नई स्मार्ट ब्रा बनाई है। ये एक ऐसी स्मार्ट स्पोर्ट्स ब्रा है, जो आपकी हार्ट रेट, ब्रीदिंग रेट, कितनी कैलोरीज बर्न हुई और अन्य आंकड़े बताएगी।




ब्रा के बेस में चारों तरफ सेंसर्स लगे हैं, जिससे आपके शरीर और पसलियों की गतिविधियों रिकॉर्ड होगी। हालांकि अभी लोग इस ब्रा को लंबे वक्त तक टेस्ट नहीं कर पाएं हैं लेकिन ये ब्रा बहुत कंफर्टेबल है। करीब 10,000 रुपए की ये ब्रा कुछ महीनों बाद बाजार में उपलब्ध होगी।




आदिकाल से ही महिलाओं द्वारा पहने जाने वाली ब्रा में आये दिन तकनीकी प्रयोग होते रहते हैं, कुछ ऐसी ही ब्रा के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं....

लोहे की ब्रा
आदिकाल से ही अंगिया यानि ब्रा औरतों की जरूरत रही है। लेकिन समय के साथ इसके आकार और प्रकार बदलते रहे। वर्तमान में मिलने वाली ब्रा मुलायम कपड़े की बनी होती है जिससे महिलाओं को कोई तकलीफ न हो। जबकि आदि काल में यह ब्रा लोहे, पत्ती, हड्डियों आदि चीजों से बनाई जाती थी।

ट्रू लव टेस्टर ब्रा
जापान में एक कंपनी ने एक ऐसी ब्रा बनाई है जो तभी खुलेगी जब आपको किसी से सच्चा प्यार हो। यानी यह ब्रा आपके दिल की बाद सुनकर ही खुलेगी। जापान की इस कंपनी ने इस ब्रा को टू्र लव टेस्टर का नाम दिया है।

बॉयोनिक ब्रा
ऑस्ट्रेलिया के बोलनगॉग यूनिवर्सिटी के शोधकर्ताओं ने एक ऐसी बॉयोनिक ब्रा बनाई है जो महिलाओं को दौडऩे में मदद करेगी। इस ब्रा को बनाने में 15 वर्षो का समय लगा है। यह ब्रा ब्रेस्ट मूवमेंट के समय स्वत: ही टाइट हो जाती है ताकि दौडऩा आरामदेह रहे।

ई-ब्रा
ब्रेस्ट साइज बढ़ाने के लिए ऑपरेशन का दर्द झेलने को तैयार महिलाओं के लिए खुशखबरी है।

अमेरिका में एक ऐसी ई-ब्रा बना ली गई है जिसको पहनने के बाद केवल सात दिनों में ही महिला के ब्रेस्ट साइज में एक कप की परमानेंट बढ़ोतरी हो जाती है। ई-ब्रा का आविष्कार करने वाले सर्बिया के वैज्ञानिक मिलन मिलिक ने दावा किया है कि यह ई-ब्रा ब्रेस्ट का साइज बढ़ाने के अलावा उनको बेहतर शेप भी प्रदान करता है।


99 करोड़ की ब्रा
99 करोड़ की कीमत वाली इस ब्रा को जूलर मोउवाड ने बनाया है। हीरे-मोतियों से जड़ी इस ब्रा के अलावा भी ऐसे कई इनरवेयर लांच किये गये हैं जिनकी कीमतें लाखों और करोड़ों में हैं।  जानकारी के मुताबिक, 99 करोड़ की इस बेशकीमती ब्रा में कई कैरेट सोना, हीरे आदि जेवरात जड़े हुए हैं।


ताली की आवाज से खुलने वाली ब्रा
सीरिया के हाई-टेक लॉन्जरी में बनाई गयी ये ब्रा ताली बजाते ही झट से खुल जाएगी। बैटरी से चलने वाली इस ब्रा में इलेक्ट्रोमैग्नेट लगे हुए हैं।

ताली बजाते ही इलेक्ट्रोमैग्नेट के जरिए ब्रा के हुकझट से खुल जाएंगे। दरअसल ताली बजते ही इलेकट्रोमैग्नेट अपना काम करना शुरू कर देता है। ये किसी स्विच की ही तरह काम करता है और ब्रा के हुक को खोल देता है। इसे बनाने वाले का कहना है कि ये ऑर्थराइटिस के मरीजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी।

पुरुषों के लिए भी बनी ब्रा
अब दुबले-पतले पुरूषों के लिए एक नई ब्रा आई है। जिससे पतले-दुबले इस ब्रा को पहन सलमान और आमिर की तरह माचो दिख सकते है। इस ब्रा को फिजिट प्लेट के नाम से जाना जाता है। ये नकली फिजिक प्लेट उन लोगों के लिए खासतौर पर बनाई गई है, जिन्हें जिम जाना या फिर एक्सरसाइज बिल्कुल भी नापसंद है।
10,000 रुपए की स्मार्ट ब्रा जो आपकी हार्ट रेट बताएगी 10,000 रुपए की स्मार्ट ब्रा जो आपकी हार्ट रेट बताएगी Reviewed by Menariya India on 10:51 PM Rating: 5