साढ़े सात करोड़ रुपए में बिकी आलू की यह तस्‍वीर

एक सेल‍िब्रिटी फोटोग्राफर ने आयरिश आलू की तस्‍वीर 7.5 करोड़ रुपए (£750,000) में बेची है। केविन एबोश (46) ने इस बात की पुष्‍िट की है कि उसने ऑर्गेनिक आलू की तस्‍वीर एक अज्ञात यूरोपीय व्‍यवसायी को बेची है, जो काले ब्‍लैकग्राउंड में थी।





यह तस्‍वीर साल 2010 में खींची गई थी। उनके पोर्टफोलियो में स्‍टीवन स्‍पीलबर्ग, माइकल पेलिन, फेसबुक की शेरिल सैंडबर्ग और मलाला यूसुफजई भी शामिल हैं। इस आलू वाली तस्‍वीर के प्रिंट के तीन वर्जन हैं।

--------------
--------------


Kevin Abosch


इसका एक वर्जन फोटोग्राफर के प्राइवेट कलेक्‍शन में है। दूसरा उसने सर्बिया के एक म्‍यूजियम को दान में दे दिया था और तीसरा अज्ञात व्‍यवसायी को बेच दिया गया है। एबोश ने बताया कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब किसी ने सीधे मेरी दीवार से कलाकृति खरीदी हो।

उसने बताया कि बिजनेस मैन के साथ मैंने दो ग्‍लास वाइन के पीये, और उसने कहा कि वह इस पेंटिंग को पसंद करता है। इसके बाद हमने दो ग्‍लास वाइन के और पीये और उसने कहा कि वह इसे चाहता है। हमने इसकी कीमत इस मुलाकात के दो हफ्तों बाद तय की।
source: metro.co.uk
साढ़े सात करोड़ रुपए में बिकी आलू की यह तस्‍वीर साढ़े सात करोड़ रुपए में बिकी आलू की यह तस्‍वीर Reviewed by Menariya India on 10:50 PM Rating: 5