जानिए खुश रहने के लिए कितना सेक्स है जरूरी?

सेक्स एक ऐसी चीज जिससे पार्टनर एक दूसरे के और करीब आते हैं। चाहे वो पति-पत्नी हों या गर्लफ्रेंड-ब्वायफ्रेंड सब चाहते हैं । दोनों की चाहत होती है कि एक दूसरे को खुश रखें। अब सवाल उठता है कितने बार सेक्स करना पर्याप्त होता है। कुछ लोग कहते हैं कि सेक्स की जरूरत हफ्ते में सिर्फ एक बार होती है। कुछ के मुताबिक खुश रहने के लिए इसका रोज किया जाना जरूरी है।




हाल ही में अमेरिका में एक शोध के मुताबिक इसका खुलासा हुआ है। इस शोध के मुताबिक हफ्ते में एक बार सेक्स करना खुश रहने के लिए पर्याप्त है। पिछले 4 दशकों (40 साल) में 30,000 हजार लोगों पर किए सर्वे करने के बाद यह बात सामने आई।

सर्वे ने इस बात को नकार दिया कि ज्यादा सेक्स करने से ज्यादा खुशी मिलती है। एक रिसर्चर ने कहा कि हमने पाया कि पार्टनर से कनेक्शन होना ज्यादा जरुरी है। जब तक आपका कनेक्शन अच्छा है तो ये जरुरी नहीं कि आप रोज सेक्स करें। रिसर्चर एमी म्यूज के मुताबिक पार्टनर को ये समझना चाहिए कि उनका साथी संतुष्ट है कि नहीं बजाय इसके कि ज्यादा से ज्यादा सेक्स करने पर जोर दें।
जानिए खुश रहने के लिए कितना सेक्स है जरूरी? जानिए खुश रहने के लिए कितना सेक्स है जरूरी? Reviewed by Menariya India on 11:25 PM Rating: 5