जाने : लड़कियां हॉस्टल में पढ़ाई के अलावा और क्या करती हैं?

कहा जाता है कि लड़कियां अपनी पढ़ाई को लेकर काफी गंभीर रहती हैं और हॉस्टल में काफी मन लगाकर पढ़ाई करती हैं और वो ऐसा करती भी है। जिस वक्त लड़कियां पढ़ाई करती हैं उस वक्त वो सभी फालतू काम छोड़कर सिर्फ पढ़ाई पर ही ध्यान देती हैं, पढ़ाई के साथ-साथ लड़कियां हॉस्टल में मजे भी काफी करती हैं। इस दौरान लड़कियां कई ऐसे काम भी करती हैं जिनके बारे में आप ना जानते हो।



देखें पढ़ाई के अलावा और क्या क्या करती हैं लड़कियां।


1. हॉस्टल में लड़कियां अपनी रूममेट के साथ मजाक करने के साथ-साथ उनके बॉयफ्रैंड्स से भी काफी मजाक करती हैं और साथ बैठकर किसी ना किसी बात को लेकर मजाक करती हैं। साथ ही बॉयफ्रैंड्स को लेकर अपनी रूममेट के साथ भी काफी बूली करती है।






2. हॉस्टल में लड़कियों की भाषा भी बाहर या घर से थोड़ी अलग होती है। हॉस्टल में लड़कियां खुलकर एक-दूसरे से बातें करती हैं जिसमें गालियां देना भी आम है।




------------
------------

3. पार्टी या कॉलेज में जाने के लिए लड़कियां भले ही अपने कपड़ों पर काफी ध्यान देती हो, लेकिन वो हॉस्टल में कुछ भी पहनकर रह लेती है। इस दौरान वो कैसी भी टी-शर्ट, शॉर्ट्स पहन लेती हैं। जबकि कई बार सिर्फ तौलिया पहनकर भी लड़कियां इधर-ऊधर घूमती रहती हैं।





4. हॉस्टल में लड़कियां मूवीज को लेकर पार्टी जैसा माहौल बनाती हैं। मूवी कौन सी होगी, किस एक्टर की होगी और किस सब्जेक्ट की होगी, इस पर दिन भर बहस चलती है और नाम तय होने पर पढ़ाई के बाद मूवी को देखा जाता है। लड़कियां ग्रुप में मूवी देखना पसंद करती हैं। ज्यादातर मूवीज लैपटॉप पर या फिर टैबलेट पर देखी जाती हैं।




------------
------------

5. ज्यादातर लड़कियां खुद को रिलेक्स करने के लिए तेज आवाज में डांस नंबर लगाकर डांस करती हैं। इससे ना केवल स्ट्रेस दूर हो जाता है बल्कि फ्रेशनेश भी आ जाती है। कई बार कानों में हैडफोन लगाकर भी डांस करना पसंद करती हैं। साथ में ग्रुप डांस हो तो उसका मजा ही अलग होता है। हालांकि इस दौरान डांस स्टेप्स और कपड़ों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है।





6. लड़कियां हॉस्टल में अपने घर-परिवार से दूर रहती हैं इसलिए उन्हें अपनों के साथ पार्टी कर एंजॉय करने के मौके बेहद कम मिलते हैं। इसलिए हॉस्टल में छोटी-मोटी पार्टी से ही वे काम चलाती हैं। हॉस्टल में किसी गर्ल की बर्थडे, एचीवमेंट या फिर मंथली के हिसाब से पार्टीज अरेंज होती हैं। लेकिन हां, इन पार्टी पिक्स को फेसबुक, व्हाट्सएप पर शेयर करना नहीं भूलती हैं।




------------
यह भी पढ़े : वीडियो में देखिये भारत में लोग कैसे कैसे मांगते है केमिस्ट से कंडोम!
------------



7. लड़कियां चाहे हॉस्टल में हों या फिर घर में, रोजाना नए कपड़े पहनने की उनकी ललक कभी शांत नहीं होती हैं। इसलिए अपने दोस्तों के कपड़े पहनने में भी इनको हर्ज नहीं होता है। इसे अगर हॉस्टल का फैशन कहें तो अतिशियोक्ति नहीं होगी।






8. एक साथ कई लड़कियां मौजूद हों और लड़कों की बात नहीं हो, ऐसा नहीं हो सकता है। हॉस्टल में इस तरह की चर्चाएं आम होती हैं, लेकिन इतना खुलकर नहीं। यहां पर वे अपनी वैडिंग प्लानिंग और सगाई की बातें भी करती हैं और ज्यादातर समय ऐसे खुलासों पर पार्टी भी की जाती है।







9. लड़कियां हॉस्टल में शरारतें कर अपने दोस्तों को परेशान करने में भी पीछे नहीं रहती हैं। चाहे फिर सुबह-सुबह बाथरूम में ज्यादा समय लगाना हो या फिर किसी का सामान इधर-उधर करना। लड़कियां अपने रूममेट की उल्टी-सीधी फोटो भी कैप्चर कर उन्हें चिढ़ाती हैं। कई बार नौबत झगड़े तक भी पहुंच जाती है।






10. हॉस्टल में रहते-रहते बोरियत होना और घर की याद आना स्वाभाविक होता है। खासकर त्योहार के समय ऐसा ज्यादा होता है। हॉस्टल वार्डन की सख्ती और कॉलेज से छुट्टियां नहीं मिलने के कारण बाहर निकलने की तड़प सी रहती है। इसके चलते लड़कियां छुट्टी मंजूर करवाने के बहाने ढूंढ़ती हैं। कई बार कामयाबी मिल जाती है तो कई बार डांट नसीब होती है।

------------
यह भी पढ़े : अगर आपकी गर्लफ्रेंड है तो ये 10 बाते आपको जरूर समझनी चाहिए
------------



11. हॉस्टल में टाइम पास करने के लिए पुरानी यादों में खोए हुए लड़कियां दिखाई देती हैं। इन बातों में अक्सर जब मैं स्कूल में थी वाली बातें ज्यादा होती हैं। अपने परिवार और लोकल फ्रेंड्स की भी चर्चा अक्सर होती रहती है। इन्हीं बातों में हंसी-ठहाके लगाए जाते हैं। आश्चर्य की बात यह है कि इनके लिए ये रूचिकर बातों में से एक होती हैं।


Tag : girls hostel, Girls Life Style, Girls Students In Hostel, Photogallery, students
Image Source : google search
जाने : लड़कियां हॉस्टल में पढ़ाई के अलावा और क्या करती हैं? जाने : लड़कियां हॉस्टल में पढ़ाई के अलावा और क्या करती हैं? Reviewed by Menariya India on 8:46 PM Rating: 5