इस मालिक ने अपने नौकर को दे दिए एक करोड़ रुपये

वडोदरा के प्रसिद्ध 85 साल के आर्टिस्ट जेराम पटेल ने अपने नौकर डाह्याभाई को एक करोड़ रुपए दे दिए। उनकी 250 कलाकृतियां 6 करोड़ रुपये में बिकी हैं। दैनिक भास्कर में प्रकाशित एक खबर के अनुसार ये कलाकृतियां दिल्ली की किरण नादर म्यूजियम ऑफ आर्ट को बेची गई हैं। यह डील एक सप्ताह पहले हुई थी। गौरतलब है कि डाह्याभाई ने जेराम पटेल की पेटिंग्स, स्कल्पचर और ड्राइंग को सहेजकर रखा था।

जेराम पटेल (बायीं ओर) तथा नौकर डाह्याभाई मारवाडी


नौकर को दे दिए एक करोड़ रुपए
जेराम ने बताया कि इस डील का उद्देश्य खुद की कला को म्यूजियम में प्रदर्शित कर लोगों तक पहुंचाना है। वहीं, डाह्याभाई का कहना है कि दादा ने मेरी सेवा की कद्र करते हुए मुझे एक करोड़ रुपये दिए हैं। उन्होंने ये पैसे मेरे बैंक अकाउंट में जमा करा दिए हैं। अब मैं इन पैसों से अपने बच्चों को अच्छे से पढ़ा-लिखा सकूंगा।

फायदे-नुकसान से कोई फर्क नहीं
जेराम कहते हैं कि बाजार के हिसाब से कीमत इन कलाकृतियों की कीमत 25 करोड़ रुपये तक हो सकती है, लेकिन मुझे फायदे-नुकसान से कोई फर्क नहीं पड़ता। अब मेरी उम्र पूरी हो चुकी है। मेरी कला लोगों तक पहुंचे, इसी के चलते मैंने इन्हें बेचने का निर्णय लिया।
source : दैनिक भास्कर
इस मालिक ने अपने नौकर को दे दिए एक करोड़ रुपये इस मालिक ने अपने नौकर को दे दिए एक करोड़ रुपये Reviewed by Menariya India on 1:43 PM Rating: 5