अजीबो-गरीब चोरियां जिनके बारें में जानकर आपके तोते उड़ जायेंगे

चोरों के शातिर दिमाग का जब तक पता चलता है, तब तक चोरी हो चुकी होती है. दुनिया में बहुत से चोर हुए हैं. कईयों को पकड़ा गया है तो कई अपने दिमाग के बलबूते पर फरार हो जाते हैं. आज हम ऐसी अजीबो-गरीब चोरियों के बारे में बात करने वाले हैं, जिसके बारे में सुनकर आपके दिमाग की दही हो जायेगी.

1. महिलाओं के अंत: वस्त्रों की हुई चोरी



1992 में लॉस एंजेलिस में जब दंगे हुए थे, तो वहां कुछ लोग इलेक्ट्रोनिक सामानों की चोरी कर रहे थे, तो कुछ फ्रेडरिक ऑफ़ हॉलीवुड दुकान में घुसे और वहां से लगभग 20,000 डॉलर के महिलाओं के अत:वस्त्रों को लेकर भाग गये.



2. 50 किलोमीटर की सड़क को किया चोरी




रूस में एक ऐसा दिलचस्प वाकया सामने आया है. यहां एक वरिष्ठ जेल अधिकारी को इसलिए पकड़ लिया गया क्योंकि उस पर हाईवे को चुराने का इल्ज़ाम लगा है. हालांकि चोरियां वहां पहले भी होती रही हैं लेकिन इस अनूठी चोरी ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया है.



3. स्टील का पुल चोरी



रूस के ही खैबरोस्क में 29 दिसंबर 2007 को स्टील का पुल रातों-रात ही चोरों ने उड़ा दिया. शायद चोरों ने इसके मेटल की क़ीमत को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया होगा.




4. फुटबॉल कप किया चोरी



मार्च 1966 के दौरान ब्रिटेन विश्व फुटबॉल कप की तैयारियां कर रहा था. इसमें जीतने वाले को जिस पुरस्कार से नवाज़ा जाना था उस पुरस्कार को ही चोरों ने चुरा लिया. हालांकि बाद में इसे खोज निकाला गया.



5. बत्तखों को चुराने की कोशिश




ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में पुलिस ने दो ब्रिटिश नागरिकों को थीम पार्क से फेयरी पेन्गुइन डर्क चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया.



6. चिंपांजी निकला चोर




शायद आप ये सुनकर हैरान हो जायें कि एक चिंपांजी पर मोबाइल और इलेक्ट्रोनिक सामान चोरी करने का आरोप लगा है. घटना पूर्वी लंदन की है जहां चोरी के बाद एक चिंपांजी को लोगों ने घटनास्थल से बाहर आते हुए देखा.
Source: bbc
अजीबो-गरीब चोरियां जिनके बारें में जानकर आपके तोते उड़ जायेंगे अजीबो-गरीब चोरियां जिनके बारें में जानकर आपके तोते उड़ जायेंगे Reviewed by Menariya India on 11:28 PM Rating: 5