ये 15 दिलचस्प फैक्ट्स 100 प्रतिशत सच हैं, यकीन करेंगे आप?

1. सक्सेस किड (सैमी ग्रिनर) की इस तस्वीर को सीएनएन ने इंटरनेट पर सबसे मशहूर बेबीज में से एक करार दिया था। इस बच्चे ने मशहूर होकर अपने पिता के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए धन इकट्ठा कराने में अहम भूमिका निभाई।

-----------------



2. स्वीडन की एक महिला की वेडिंग रिंग खो गई थी लेकिन एक दशक बाद, जब इस घटना के 16 साल बीत चुके थे, उसे ये अंगूठी अपने गार्डन में उगे गाजर पर मिली।


-----------------




3. सामंथा फटरमैन के यूट्यूब वीडियो में जब ऐनेस बॉर्डेर ने देखा कि दोनों एक जैसी ही हैं, उन्होंने सामंथा को फेसबुक पर मेसेज किया। दोनों के बीच बात से सामने आई कि दोनों का जन्म एक ही दिन हुआ और उन्हें गोद भी एक ही दिन लिया गया था। दोनों एक जैसी दिखाई देने वाली ये ट्विंस थीं जिन्हें सोशल मीडिया ने मिला दिया।


-----------------




4. 7 साल की उम्र में, विन डीजल और उनके कुछ दोस्तों ने न्यू यॉर्क के थिऐटर में तोड़-फोड़ कर डाली। इसके बाद थिऐटर आर्टिस्टिक डायरेक्टर ने पुलिस बुलाने की बजाय उन्हें स्क्रिप्ट और देकर आने वाले शो में काम करने का ऑफर दिया। ये डीजल का पहला ऐक्टिंग रोल था।


-----------------





5. दोनों विश्वयुद्ध में लड़ने वाले एक ब्रिटिश सैनिक को चेहरे, सिर, टखने, पैर, कूल्हे और कान पर गोलियां लगी। वह एक प्लेन क्रैश में बचा और जब डॉक्टर उसकी दो उंगलियों को काट नहीं सके तो उसने खुद ही उन्हें दांत से काटकर फेंक दिया। यह सब झेलने के बाद उसने कहा, 'मुझे युद्ध में बड़ा मजा आया।'


-----------------




6. जाधव पाएंग ने बंजर रेतीली जमीन पर 17 साल की उम्र से पौधे लगाने शुरू किए। अब वह 51 के हैं और अपने 1360 एकड़ के घने जंगल में गैंडे, चीते, हिरण, हाथियों के साथ रहते हैं। जाधव का जंगल मोलई फॉरेस्ट के नाम से जाना जाता है और यह असम के जोरहाट के पास स्थित है। 2015 में इन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया।


-----------------




7. एक रूसी कपल बिछड़ने के 60 साल बाद मिले। उनकी शादी के तीन दिन बाद ही पति ने रेड आर्मी जॉइन करने के लिए घर छोड़ दिया था। इसके बाद वो एक दूसरे को तब तक तलाश नहीं सके जब 60 साल बाद अचानक दोनों ने एक ही दिन अपने होमटाउन लौटने का फैसला किया।


-----------------




8. 2007 में, नेवी सील माइक डे को अलकायदा आतंकी ने 27 बार गोलियां मारी और उनपर ग्रेनेड ब्लास्ट भी किया लेकिन डे सभी 4 आतंकियों को मारकर हेलिकॉप्टर तक पहुंचे। आज वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ जिंदगी बिता रहे हैं।


-----------------



9. इस कुत्ते का नाम हचीको था। अपने मास्टर की मौत के बाद इसने रेलवे स्टेशन के बाहर 9 साल तक उसका तब तक इंतजार किया जब तक कि खुद इस दुनिया को छोड़कर नहीं चला कया।


-----------------



10. चार अफ्रीकी लड़कियों ने एक जेनरेटर बनाया है जो 6 घंटे बिजली पैदा कर सकता है वह भी सिंगल लीटर यूरिन को फ्यूल के तौर पर इस्तेमाल करके।


-----------------



11. कानू रीव्स ने मैट्रिक्स फिल्म से हुई 35 लाख डॉलर की अपनी पूरी कमाई स्पेशल इफेक्ट टीम को दान में दे दी थी। रीव्स की इस दरियादिली ने उस पूरी टीम को लखपति बना दिया था। रीव्स ने कहा, 'मनी वो आखिरी चीज है जिसके बारे में मैं सोचता हूं। '


-----------------




12. पहला शख्स, जिसने 'हू वॉन्ट्स टू बी ए मिलियनायर' शो में जीत हासिल की थी, उसने आखिर सवाल तक कोई भी लाइफलाइन यूज नहीं की थी। आखिरी सवाल पर इस शख्स ने अपने पिता को फोन किया और कहा कि मैं इस सवाल के लिए किसी तरह की मदद नहीं चाहता हूं लेकिन आपको सिर्फ इतना बताना चाहता हूं कि मैं 10 लाख डॉलर जीतने वाला हूं। भारत में 'कौन बनेगा करोड़पति' इसी शो से प्रेरित था।


-----------------



13. फ्रेनो सेलक एक ट्रेन हादसे में बचे, प्लेन हादसे में बचे, बस क्रैश में बचे और कार में आग हादसे से भी बचे। वह बाकी दो कार एक्सिडेंट्स में भी बचे। और फिर 10 लाख डॉलर की लॉटरी जीती।


-----------------




14. ये दो लड़के स्कूल में हमेशा लड़ते थे। एक दिन सजा के तौर पर उन्हें चॉइस दी गई। ऑप्शन ये था कि या तो वे सस्पेंशन झेलें या फिर एक-दूसरे का हाथ घंटों पकड़ के बैठें...


-----------------




15. 200 वर्ष के समयकाल में, कोस्ट ऑफ वेल्स में एक ही लोकेशन पर तीन जहाज डूबे। ये तीन जहाज एक ही तारीख 5 दिसंबर को हादसे का शिकार बने और तीनों ही हादसों में हर बार एक ही शख्स जीवित बचा। और हर बार उस शख्स का नाम ह्यूज विलियम ही था।

ये 15 दिलचस्प फैक्ट्स 100 प्रतिशत सच हैं, यकीन करेंगे आप? ये 15 दिलचस्प फैक्ट्स 100 प्रतिशत सच हैं, यकीन करेंगे आप? Reviewed by Menariya India on 9:18 AM Rating: 5