पहली बार पार्टनर से संबंध बनाने के टिप्स

प्यार मोहब्बत के साथ जिस्मानी रिश्ते होने भी बहुत जरूरी है। इससे रिश्तों में प्यार बढ़ता है। हर किसी को पहली बार पार्टनर के साथ संबंध बनाने में थोड़ी हिचकिचाहट होती है।



हालांकि कुछ लोग रोमांटिक होते हैं और अपने पार्टनर के करीब आने में उन्हें ज्यादा समय नहीं लगता लेकिन कुछ लोग इस मामले में शर्म महसूस करते हैं।

ऐसे में इन तरीकों को अपनाकर अपने पार्टनर के करीब जाएः


1. कुछ तुम कहो, कुछ हम कहें
संबंध बनाने से पहले पार्टनर स प्यार भरी बातें करना बहुत ही जरूरी है। ये बातें दोनों को एक दूसरे के करीब आने में मदद करती हैं। जैसे उसकी पसंद-नापसंद इत्या‌दि के बारे में जानना ऐसा करने से आप अपने पार्टनर को रोमांचित भी करेंगे और और आपको सैक्स के दौरान मजा भी आएगा।

2. रोमांटिक माहौल बनाएं
संबंध बनाने से पहले माहौल को थोड़ा रोमांटिक बनाएं। लाइट रोमांटिक म्‍यूजिक कमरे के माहौल को खुशनुमा बनाने में मदद करेगा। आप अरोमा कैंडल भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इससे कमरा खुशबू और रूमानियत से भर जाएगा। रोमांस में आप डांस का तड़का भी लगा सकते हैं।

3. फोरप्ले
सैक्स से पहले फोरप्ले होना बहुत ही जरूरी माना जाता है। ऐसा करने से सैक्स हार्मोंन उत्तेजित होते हैं और सैक्स के मजे को दोगुना कर देता है। साथ ही लंबे समय तक सैक्स का आनंद उठा पाते हैं।

4. फेंटेसी का भी प्रयोग करें
अपने पार्टनर से उसकी सैक्स फेंटेसी के बारे में पूछें। उसे जिस तरह से सैक्स करना पसंद है ठीक उसी तरह से उनके सामने पेश आएं और अपने साथी को भी सेक्‍स का पूरा सुख देंगे।

5. तारीफ कीजिए
अपनी तारीफ सुनना सबको पसंद होता है। पहली बार सेक्‍स करते समय अपने पार्टनर की खुलकर तारीफ कीजिए। उसकी ड्रेस, हेयर स्‍टाइल, बात करने का स्‍टाइल, मेकअप आदि की तारीफ करने से वह आपके उनके करीब आयेंगे और माहौल खुद-ब-खुद रोमांटिक हो जाएगा।

6. सुरक्षा का ध्‍यान रखें
पहली बार सेक्‍स के दौरान ऐसा बिलकुल नही है कि आप सुरक्षा की नजरअंदाज करें। पार्टनर के साथ सेक्‍स संबंध बनाते वक्‍त सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखें। कंडोम का प्रयोग करें। इससे प्रेग्‍नेंसी का डर भी नही होता है।

7. सटकर लेटिए
पहली बार सेक्‍स करने का मतलब यह नही है सेक्‍स के बाद दूरी बना लें, सेक्‍स करने के बाद एक दूसरे से सट कर कुछ देर तक आराम कीजिए। सेक्‍स के बाद पोस्‍टप्‍ले भी कर सकते हैं। पोस्‍टप्‍ले आपके पार्टनर को आपके और करीब लाता है। एक-दूसरे को किस करके और टच करके सेक्‍स के मजे को दोगुना कर सकते हैं।

8. गिफ्ट दीजिए
अपने पार्टनर को कोई न कोई गिफ्ट जरूर दीजिए। लेकिन कोई ऐसा गिफ्ट दें जो आपके पार्टनर को पसंद आये। इसके कई अच्‍छे ऑप्‍शन हो सकते हैं। ऐसा करने से आपके पार्टनर को अच्‍छा लगेगा और वह आपके करीब आ जाऐगा।

9. सह‍मति जरूरी
सैक्स में आपसी तालमेल होना बहुत जरूरी है इसलिए इस बात का पूरा ख्याल रखें कि जब तक आपके साथी की सहमति न हो, सैक्स न करें क्योंकि पार्टनर की सहमति के बिना सैक्स का मजा नहीं आता।
पहली बार पार्टनर से संबंध बनाने के टिप्स पहली बार पार्टनर से संबंध बनाने के टिप्स Reviewed by Menariya India on 9:04 AM Rating: 5