इंटरनेट का इस्तेमाल किये बगैर अब करे डाटा ट्रांसफ़र...

इंटरनेट आज हमारी रोज़मर्रा की ज़रूरतों में से एक बन चुका है, जिसके बगैर हम खुद को इस दुनिया से कटा हुआ महसूस करते हैं. इंटरनेट पैक बढ़ते हुए दाम और सीमित डाटा के बीच भी शायद ही कोई ऐसा यूथ् हो जिसके मोबाइल में इंटरनेट न हो, आखिर मामला डाटा शेयरिंग का जो होता है.



इंटरनेट का इस्तेमाल करके डाटा ट्रांसफर करना नेट की बर्बादी के साथ ही डाटा की भी बर्बादी है. ऐसे में क्या किया जाये? तो दोस्त आज हम आपको कुछ ऐसे ही ऐप्पस के बारे में बता रहे हैं. जिससे आप बगैर नेट डाटा खर्च किये आसानी से नेट और डाटा शेयर कर सकते हैं. जेंडर (https://play.google.com/store/apps/details?id=cn.xender&hl=en) या उसके जैसी कोई भी सर्विस आपको USB, इंटरनेट या डेटा कनेक्टिविटी से आज़ादी देती है.


इसके ज़रिये आप 4 डिवाइसेज़ को एक साथ कनेक्ट कर डाटा शेयर कर सकते हैं. इसका सबसे बड़ा फायदा ये है कि आप अपने एप्पल वाले दोस्तों से भी फ़ाइल और डाटा बेरोक-टोक ट्रांसफ़र कर सकते हैं. इन एप्पस के ज़रिये आप अपने स्मार्टफ़ोन को कंप्यूटर से भी कनेक्ट कर सकते हैं. जिसके बाद आपको वाई-फ़ाई या ब्लूटूथ की भी ज़रुरत नहीं होगी और फ़ोटो, म्यूज़िक, ऐप या दूसरी कोई भी मीडिया फाइल आप आसानी से ट्रांसफ़र कर सकते हैं.

वीडियो में देखे -





इसके लिए आपको एक छोटा सा काम ये करना है कि अपने स्मार्टफ़ोन पर जेंडर या कोई दूसरी शेयरिंग ऐप्प डाउनलोड करनी है और बस आपका काम बन गया. अब आसानी से डाटा ट्रांसफर के मज़े लीजिये.

डाउनलोड  करे  : Xender: File Transfer, Sharing
इंटरनेट का इस्तेमाल किये बगैर अब करे डाटा ट्रांसफ़र... इंटरनेट का इस्तेमाल किये बगैर अब करे  डाटा ट्रांसफ़र... Reviewed by Menariya India on 10:17 PM Rating: 5