दिल्ली में महिलाओं के लिए खुला ठेका (Women-Only Theka) - जो महिलाओं के लिए एक सुरक्षित शराब खरीदने का वातावरण प्रदान करेगा

लड़कियों के लिए कोई भी चीज़ आसान नहीं! वैसे तो कहने को लड़कियां आजकल हर चीज़ में मर्दों से कंधे से कन्धा मिला कर चल रही हैं, लेकिन कुछ काम अभी भी हैं जहां ये मात खा जाती हैं. जैसे 'Liquor Shop' में कदम रखना और वहां से शराब खरीदना, अपने बल पर.



पहली बात तो उन्हें सब मर्दों की घूरती आंखों का निशाना होना पड़ता है, जो खुद वहां पानी नहीं, शराब ही खरीदने ही आते हैं. और दूसरा, उन्हें मर्दों के बीच बच कर भी रहना पड़ता है, क्योंकि अकसर कोई कोहनी मारता है, तो कोई आंख, तो कोई बस गलती से छू जाता है!




खैर, दिल्ली की महिलाओं के लिए एक छोटी सी खुशखबरी है, कि उन्हें अब आम ठेकों में जाने की और घबराने की ज़रूरत नहीं! उनके लिए ख़ास अब आ गया है एक 'Women-Only Theka'. जी हां, सही सुना आपने.

East Delhi के Star City Mall में ऐसा अपने आप में पहली बार हो रहा है, कि 'Women-Only Theka' सामने आया है.


लेकिन इसके दो सेक्शंस हैं. एक सिर्फ़ महिलाओं के लिए और एक आम जनता, यानि आदमियों के लिए भी. यही नहीं, ये स्टोर एक 'Lounge' की तरह है जहां खूबसूरत 'सोफ़े' आदि मौजूद हैं.




यहां 'Sales Women' और 'Female Security Guards' का भी प्रबंध है. इस स्टोर के मालिक 'रोहित अरोरा' हैं, जो नए साल पर इस तरह का एक और स्टोर दिल्ली में लाना चाहते हैं.

हमारी तो यही सलाह है. आदमी हो या औरत, जियो और जीने दो! और पियो, तो भी जीने दो, गाड़ी खुद मत चलाओ!


यहाँ वीडियो देखें:-


Source: indianexpress.com

Title : This women-only liquor store in east Delhi provides women a safe alcohol-buying environment
दिल्ली में महिलाओं के लिए खुला ठेका (Women-Only Theka) - जो महिलाओं के लिए एक सुरक्षित शराब खरीदने का वातावरण प्रदान करेगा दिल्ली में महिलाओं के लिए खुला ठेका (Women-Only Theka) -  जो महिलाओं के लिए एक सुरक्षित शराब खरीदने का वातावरण प्रदान करेगा Reviewed by Menariya India on 11:09 PM Rating: 5