सिर्फ सर्दियों में खुलते हैं बर्फ से बने ये होटल...

आपने बर्फ से बने घर देखे हैं? यकीनन किसी फिल्म में या फिर साइबेरियन जोन में रहने वाले लोगों के घरों के बारे में पढ़ कर ही इनके बारे में जानते होंगे। पर स्वीडन में सर्दियों को मौसम में विशेष होटल बनाए जाते हैं। वो सिर्फ बर्फ से बने होते हैं।



इन होटलों में लिमिटेड इंट्री ही होती है। जो दिसंबर से अप्रैल तक खुलते हैं। ऐसे होटलों को बनाने में 4 हजार टन बर्फ का इस्तेमाल होता है। और साइज ज्यादा बड़ा नहीं, पर मस्ती के लिए बेहद शानदार।






यहां आने वाले पर्यटक के लिए थिएटर भी है। इस होटल का नाम स्वीडिस ऑइस होटल है। जो खासतौर पर प्रेमी जोड़ों के लिए भी अलग व्यवस्था रखता है।


इस होटल को बनाने के लिए 2 माह तक का समय लगता है। इस साल इस होटल में 50 कमरे बनाए गए हैं।

माना जा रहा है कि इस साल दिसंबर से लेकर अप्रैल तक यहां 26,550 ऑइस कॉकटेल ड्रिंक्स लोगों को पिलाई जाएगी, जो रिकॉर्ड होगा।




होटल में ठहरने वाले लोगों के लिए इस साल खास तौर पर 11 हजार स्पेशल जूस के गिलास दिए जाएंगे। जो कांप्लिमेंटरी तौर पर होगा।



इस होटल में बाकायदा बड़ा सा हॉल भी है, जहां लोग मस्ती कर सकें।  ये होटल हर लग्जरी सुविधाओं से लैस है, जो दुनिया में अनोखा होने की वजह से बेहद चर्चित भी है।









Tag : earnings, Europe, ice hotels, incredible, Photogallery, Sweden
Title : incredible-ice-hotel
सिर्फ सर्दियों में खुलते हैं बर्फ से बने ये होटल... सिर्फ सर्दियों में खुलते हैं बर्फ से बने ये होटल... Reviewed by Menariya India on 4:42 PM Rating: 5