गूगल ने डूडल के जरिए दी योगाचार्य अयंगर को श्रद्धांजलि

सर्चइंजन गूगल ने आज अपने होमपेज डूडल पर प्रसिद्ध भारतीय योग गुरु बी.के.एस. अयंगर को उनकी 97वीं जयंती पर याद किया। गूगल ने इस क्रम में अयंगर को विभिन्न योग मुद्राएं करते दिखाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। गूगल ने अपने बयान में कहा कि ऐसा कहा जाता है कि 80 की उम्र में अयंगर लगभग आधे घंटे तक शीर्षासन मुद्रा में रह सकते थे।



गूगल ने बयान में कहा कि उनके योग की याद में और उनके 97वीं जयंती के अवसर पर केविन लॉफलिन ने उनके द्वारा की गई योग की कुछ मुद्राओं को गूगल के होमपेज पर दर्शाया है। दुनिया से योग का परिचय कराने वाले अयंगर को 'फॉदर ऑफ मार्डन योगा' के नाम से जाना जाता है। उनका पूरा नाम बेल्लूर कृष्णमचारी सुंदरराज अयंगर था। उनका जन्म 14 दिसंबर, 1918 को कर्नाटक के बेल्लूर में हुआ था।

गूगल ने डूडल के जरिए दी योगाचार्य अयंगर को श्रद्धांजलि सर्चइंजन गूगल ने आज अपने होमपेज डूडल पर प्रसिद्ध भारतीय योग गुरु बी.के.एस. अयंगर को उनकी 97वीं जयंती पर याद किया।




google-tribute-to-iyengar-by-doodle
गूगल ने डूडल के जरिए दी योगाचार्य अयंगर को श्रद्धांजलि गूगल ने डूडल के जरिए दी योगाचार्य अयंगर को श्रद्धांजलि Reviewed by Rajmal Menariya on 5:29 PM Rating: 5