जानिए,फिल्मस्टार सुनील शेट्टी और उनके कारोबार के बारें में -

सुनील शेट्टी को भारत का अर्नोल्ड कहा जाता है। उनकी एक्टिंग भी अपने आप में सबसे हटके है। इसे साथ ही सुनील शेट्टी एक सफल व्यवसाई भी हैं।

वो व्यवसाय के साथ ही खेलों को भी बढ़ावा देते हैं, साथ ही कई सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी करते हैं। पर यहां हम बता रहे हैं व्यवसाई सुनील शेट्टी के बारे में।


1. सुनील की 1992 में रिलीज हुई पहली ही फिल्म बलवान हिट रही। वहीं, मोहरा, दिलवाले और गोपी किशन की सफलता ने सुनील को आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा दिया।



सुनील शेट्टी पहले ऐसे एक्टर हैं, जिनके पास किकबॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट है। साल 1992 में वो सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार बनें, और जो पैसा मिला, उसे उसी समय से उन्होंने होटल व्यवसाय की ओर शिफ्ट कर दिया।


2. आज सुनील शेट्टी की फिल्में भले ही न चल रही हों, या उन्हें कम फिल्में मिल रही हों। पर वो हर साल 100 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई करते हैं। उनके पास खुद के रेस्टोरेंट्स हैं, जो पॉपकॉर्नइंटरटेनमेंट नाम से प्रोडक्शन हॉउस भी।






3. कर्नाटक के उडूपी में सुनील शेट्टी का रेस्टोरेंट हैं। जिसमें बढ़िया दक्षिण भारतीय व्यंजनों के अलावा पंजाबी खाना भी मिलता है। खुद सुनील शेट्टी तुलु मूल के कर्नाटक निवासी हैं।






4. सुनील शेट्टी बॉलीवुड और खेलों से इस कदर जुड़े हैं, कि उन्होंने अन्य फिल्म स्टार्स के साथ सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम ही खरीद डाले। वो खुद ही इस टीम के कप्तान भी हैं।






5. सुनील शेट्टी का अपना कपड़ों का बुटिक भी है। जो खासा मशहूर है। वो खुद बिजनेस फैमिली से हैं।






6. सुनील शेट्टी को बॉलीवुड में बिजनेस कल्चर लाने का श्रेय दिया जाता है। उनकी देखा-देखी कई अन्य सितारों ने भी व्यवसाय में हाथ आजमाया। आज कई सितारों के अपने बिजनेस हैं।





7. सुनील शेट्टी ने एक बार कहा था कि कल को किसने देखा है। हम आज हिट हैं, कल फ्लॉप होंगे। इसलिए हमें अन्य रास्ते भी बनाने होंगे। अगर अपनी कमाई का सही जगह निवेश किया जाए, तो भविष्य सुरक्षित रहता है।


Tag: Bollywood, Celebrity Cricket League, Photogallery, Successful businessman, Sunil shetty 
Title: About-sunil-shetty-and-his--business
जानिए,फिल्मस्टार सुनील शेट्टी और उनके कारोबार के बारें में - जानिए,फिल्मस्टार सुनील शेट्टी और उनके कारोबार के बारें में - Reviewed by Rajmal Menariya on 3:28 PM Rating: 5