ख़ूबसूरती के मामले में इन 10 देशों की महिलाएं हैं पूरी दुनिया में सबसे आगे

महिलाओं को ख़ूबसूरती का दूसरा रूप माना गया है. इसी ख़ूबसूरती की वजह से कई लड़ाइयां लड़ी गई हैं. महाभारत, रामायण उन्हीं उदाहरणों में से एक हैं. हालांकि खूबसूरती का कोई ठोस पैमाना तय नहीं है, ज़्यादातर लोग इसे बाहरी लुक से भी जोड़ते हैं. कुछ के लिए सेंस ऑफ ह्यूमर और फ्री स्पिरिट भी ब्यूटी का पैमाना हो सकता है.


अलग-अलग देशों की बात करें तो लोगों का लुक स्थानीय संस्कृति और पहनावे के हिसाब से होता है. फिलीपींस की पिया अलोंजो इस साल की मिस यूनिवर्स बन गई हैं. टॉप लिस्टिंग की अन्य साइट पर उपलब्ध आंकड़ों के आधार पर आज हम आपको दुनिया के 10 ऐसे देशों की महिलाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें सबसे ख़ूबसूरत माना जाता है.


1. तुर्की



2. ब्राजील


3. यूक्रेन



4. रूस


5. वेनेजुएला



6. नीदरलैंड


7. कनाडा


8. ब्रिटेन


9. फीलिंपिन्स


10. इटली


ऐसा नहीं है कि भारत में ख़ूबसूरत महिलाओं की कमी है. हमारे देश की महिलाओं ने भी मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स तक का ख़िताब पा लिया है. ऐसे में ये कहना कि भारत में ख़ूबसूरती नहीं है, तो गलत होगा. इन तस्वीरों में भारत की ख़ूबसूरती झलकती है.


ऐश्वर्या राय



प्रियंका चोपड़ा



नरगिश फ़ाकरी
ख़ूबसूरती के मामले में इन 10 देशों की महिलाएं हैं पूरी दुनिया में सबसे आगे ख़ूबसूरती के मामले में इन 10 देशों की महिलाएं हैं पूरी दुनिया में सबसे आगे Reviewed by Menariya India on 1:33 PM Rating: 5