देखे तस्वीरों में - कैसे ये लोग तस्वीरें एडिट करके BJP सरकार का नाम खराब करने का काम कर रहे है...

हर राजनैतिक पार्टी के कुछ ऐसे अनुयायी होते हैं, जो अपनी पार्टी के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. अपनी पार्टी के सिद्धांतों पर चलना और उस सोच को आगे बढ़ाने में समस्या नहीं है, समस्या तब होती है जब ये भक्त उस पार्टी को अच्छा दिखाने के लिए अजीब तरीके अपनाते हैं. 



आज देश में भाजपा की सरकार है और नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं. देश की जनता ने भारी मतों से भाजपा को चुनावों में विजयी बनाया. सरकार देश में विकासकार्य करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन कुछ चेलों की वजह से उनकी छवि बिगड़ ही रही है.


Source: NDTV

हाल ही में, पीआईबी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेन्नई बाढ़ दौरे की तस्वीर फ़ोटोशॉप कर के लगा दी थी, जिसकी सोशल मीडिया में बहुत निंदा हुई. ऐसे सस्ते पैंतरों से प्रधानमंत्री का पद आहत होता है और सरकार के विकासकार्य सामने आने की बजाये छुप जाते हैं. 

विरोधी पार्टियों को भी मौका मिल जाता है सरकार के ख़िलाफ़ बोलने का. ऐसे अनुयाइयों से सरकार और प्रधानमंत्री दूर ही रहें तो अच्छा है. कई भक्तों ने अपनी भक्ति दिखाने के लिए प्रधानमंत्री और भाजपा के विकासकार्य की तस्वीर फ़ोटोशॉप की है, लेकिन बेकार और नौसिखिये काम की वजह से असलियत सामने आ ही गयी. 

आप भी देखिये इन तस्वीरों को...

1. भाजपा के घोषणापत्र पर ये तस्वीर इस्तेमाल की गयी थी. जैसा आप देख सकते हैं, ज़्यादा भीड़ दिखाने के लिए इस तस्वीर में लोगों को कट और पेस्ट किया गया है.




2. पूरा देश चाहता है कि बुलेट ट्रेन भारत में जल्द-से-जल्द आ जाए, लेकिन ऐसे नहीं.





3. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सादगीपूर्ण जीवन दिखाने के लिए किसी ने उनका सर दूसरे पर फ़ोटोशॉप कर दिया.





4. भाजपा समर्थकों ने अहमदाबाद की तस्वीर फ़ोटोशॉप कर के दिखाई. आपको बता दें कि जो बीआरटी कॉरिडोर दिखाया जा रहा है वो गुआंगज़ोउ, चाइना में है. अहमदाबाद की असल तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं.







5. ये तो हद ही हो गयी. नरेंद्र मोदी समर्थकों ने दिखाया कि गोरी लड़कियां उनके चेहरे का टैटू अपनी पीठ पर बनवा रही हैं. असली तस्वीर कुछ और ही है.






6. प्रधानमंत्री मोदी और प्रेज़िडेंट ओबामा की ये तस्वीर तो बहुत ही बेकार तरीके से फ़ोटोशॉप की गयी है.





7. सुब्रमनियम स्वामी ने अपने फेसबुक पेज पर फोटो शेयर की थी उसमें बांग्लादेश में हिन्दुओं की परिस्थिति दिखलायी है कि कैसे उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. लेकिन असली तस्वीर बांग्लादेश के चुनावों की है जहां आतंरिक हिंसा की वजह से चुनावों पर असर पड़ा. इसमें हिन्दू-मुस्लिम की बात ही नहीं आती.





8. भाजपा लीडर, प्रीति गांधी ने विकिलीक्स संस्थापक, जूलियन असांज की ये तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन कर रहे हैं. बाद में विकिलीक्स ने स्पष्टीकरण दिया कि जूलियन असांज ने ऐसा कभी बोला ही नहीं था.





9. भाजपा सांसद ने सी.आर. पाटिल ने प्रेज़िडेंट ओबामा की ये फ़ोटोशॉप की हुई तस्वीर शेयर की थी जिसमें ओबामा प्रधानमंत्री मोदी की स्पीच देख रहे हैं. ये सच नहीं था.





10. ये तो कुछ ज़्यादा ही हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शान्ति का मसीहा दिखाने के लिए उनके समर्थकों ने उनके हाथ में कबूतर फ़ोटोशॉप कर के लगा दिए. मतलब कुछ भी!



इस आर्टिकल को ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करें.

Source: TeekhiMirchi
देखे तस्वीरों में - कैसे ये लोग तस्वीरें एडिट करके BJP सरकार का नाम खराब करने का काम कर रहे है... देखे तस्वीरों में - कैसे ये लोग तस्वीरें एडिट करके BJP सरकार का नाम खराब करने का काम कर रहे है... Reviewed by Menariya India on 11:55 PM Rating: 5