अगर बनना है भाग्यशाली तो अंपनाएं ये 4 उपाय !

हर व्यक्ति भाग्यशाली बनना चाहता है, लेकिन कई बार बहुत मेहनत करने पर भी उनका भाग्य उदय नहीं होता। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता हैं तो इस परेशानी को खत्म करने के लिए ये 4 बातें आपकी मदद कर सकती हैं।


Image Source : leighchristian

भाग्यशाली बनने के लिए ध्यान रखें इन 4 बातों का-

1. मेन गेट के पास रखें पेड़-पौधे-
घर या दुकान के मेन गेट से ही कई तरह की एनर्जी प्रवेश करती है। नेगेटिव एनर्जी को रोकने और पॉजीटिव एनर्जी को बढ़ाने के लिए घर या दुकान के मेन गेट के आस-पास सुंदर और खुशबूदार पौधे लगाएं। ध्यान रखें कि पौधे कांटेदार या नुकीले न हो, ऐसे पौधे नेगेटिविटी को बढ़ाते हैं।


2. हिंसा दर्शाते फोटो न लगाएं-
घर या दुकान में कभी भी हिंसा दिखाने वाले फोटो नहीं लगाना चाहिए। खासतौर पर घर या दुकान की दक्षिण-पश्चिम दिशा में तो बिल्कुल भी नहीं। क्योंकि यह कोना रिश्तों से संबंधित होता है। इसलिए, परेशानियां खत्म करके, भाग्योदय के लिए हिंसक दृश्य या हिंसक जानवरों के फोटो घर या दुकान में न लगाएं।


3. तिजोरी या गल्ले में लगाएं आइना-
अपने घर या दुकान की तिजोरी या गल्ले में नीचे और ऊपर की ओर आइना लगाएं। ऐसा करना बहुत शुभ माना जाता है। इससे आमदनी अधिक होती है और पैसे भी कई गुना बढ़ जाते हैं। साथ ही गल्ले में चांदी या सोना का सिक्का रखना भी बहुत अच्छा माना जाता है।


4. दूर करें सीढ़ी संबंधी दोष-
कई बार घर या दुकान में बनी सीढ़ी भी आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। सीधे चढ़ाव को अच्छा नहीं माना जाता, इसके बदले तिरछे या घुमावदार चढ़ाव भाग्यशाली होते हैं। यदि आपके घर ये दुकान में भी सीधे चढ़ाव हैं तो उनके नीचे छः रॉड वाला विंड चाइम लगा दे। ऐसा करने से चढ़ाव संबंधी वास्तु दोष खत्म हो जाएगा।

अगर बनना है भाग्यशाली तो अंपनाएं ये 4 उपाय ! अगर बनना है भाग्यशाली तो अंपनाएं ये 4 उपाय ! Reviewed by Menariya India on 9:01 PM Rating: 5