2016 में आने वाली बॉलीवुड की ये 10 फ़िल्में आपको ज़रूर देखनी चाहिए!

बॉलीवुड में बीते साल बहुत सी हिट फ़िल्में आई. मसान से ले कर बजरंगी भाईजान, शमिताभ से ले कर तनु वेड्स मनु रिटर्नस जैसी फ़िल्मों ने दर्शकों के मन में 2015 की कुछ यादों के निशां छोड़ दिए. आगामी साल 2016 में कौन-कौन सी फ़िल्में आने वाली हैं ये सवाल आपके मन में ज़रूर उठता होगा. तो जवाब तलाशने के लिए जनाब... बस आर्टिकल पढ़ें.



1. मोहनजोदड़ो



आशुतोष गोवारीकर इससे पहले लगान, जोधा-अकबर और स्वदेश जैसी सोचजनक फ़िल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. मोहनजोदड़ो में आशुतोष के निर्देशन तले ऋतिक रोशन और पूजा हेगड़े लीड रोल कर रहे हैं. फ़िल्म में ए. आर. रहमान का संगीत है और फ़िल्म के गाने गुलज़ार साहब ने लिखे हैं.
Source: bollyspice


2. एयरलिफ़्ट



खतरों के खिलाड़ी अक्षय कुमार और सादगी की जीवंत मूर्त निमरत कौर इस फ़िल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. फ़िल्म सच्ची घटना पर आधारित है. 1990 में सद्दाम हुसैन के शासन के दौरान इराक़ ने कुवैत पर कब्ज़ा कर लिया था. इसी दौरान कई भारतीयों को वहां बुरे दिनों का सामना करना पड़ा. इसी घटना को ले कर निर्देशक राजा कृष्ण मेनन ने एयरलिफ़्ट फ़िल्म का निर्माण किया है.
Source: kbcregistrations



3. सनम रे



ये एक रोमेंटिक फ़िल्म है. इसकी निर्देशक दिव्या खोसला कुमार इससे पूर्व 'यारियां' फ़िल्म बनाने के साथ-साथ 'अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' में बतौर अभिनेत्री अभिनय भी कर चुकी हैं. यामी गौतम, पुलकित सम्राट और ऊर्वशी रूटेला के साथ-साथ ऋषि कपूर साहब भी आपको इस फ़िल्म में देखने को मिलेंगे.
Source: eenaduindia



4. फितूर



ये फ़िल्म चार्ल्स डिकंस की किताब 'Great Exceptions' पर आधारित है. ज़्यादातर हिस्सा कश्मीर में शूट हुआ है. तबु, आदित्य रॉय कपूर और कटरीना कैफ़ लीड रोल में हैं. निर्देशन का ज़िम्मा अभिषेक कपूर का है.
Source: pinkvilla



5. बादशाहों




द डर्टी पिक्चर जैसे कालजयी फ़िल्म बनाने के बाद अब मिलन लथूरिया एक लंबे अंतराल के बाद बादशाहों फ़िल्म ले कर दर्शकों के सामने आ रहे हैं. अजय देवगन, पुलकित सम्राट, श्रुति हसन और लीसा हेडन लीड रोल में होंगी.
Source: bollywoodhungama


6. फैन



किंग खान इस फ़िल्म में डबल रोल निभा रहे हैं. एक तरफ़ स्टॉर और दूसरी तरफ़ एक फैन का रोल. यशराज बैनर के तले फ़िल्म का निर्माण हो रहा है. इस फ़िल्म में हॉलीवुड के मशहूर मेकअप आर्टिस्ट Greg Cannom ने शाहरुख का मेकअप किया है.



7. Baaghi: A Rebel For Love



इस फ़िल्म में आपको टाइगर श्राफ़ और श्रद्धा कपूर की जोड़ी सिनेमा पर्दे पर देखने को मिलेगी. फ़िल्म की मुख्य भूमिका प्यार में विद्रोह की भावना को ले कर होगी. स्टोरी साजिद नाडियावाला की है और निर्देशन साबिर खान कर रहे हैं.
Source: ibnlive


8. ढिशुम



फ़िल्म की कॉस्टिंग को देखने के बाद तो यही लगता है कि पैसा वसूल फ़िल्म रहेगी. लीड रोल में जॉन अब्राहिम, जैकलिन, अक्षय खन्ना और वरुण धवन हैं. एक्शन और रोमांच तो फुल दिखने वाला है इस फ़िल्म में. डायरेक्टर रोहित धवन हैं.


9. दंगल



कुश्ती के खेल पर और महावीर सिंह फौगाट नाम के मशहूर पहलवान के जीवन पर आधारित है ये फ़िल्म. आमिर खान फ़िल्म में अपने अभिनय से जान डालने वाले हैं. इस फ़िल्म के लिए आमिर ने 30 किलो वज़न भी बढ़ा लिया.
Source: dnaindia


10. सुल्तान


(नोट: सुल्तान फ़िल्म से संबंधी कोई भी चित्र अभी उपलब्ध नहीं है, इसीलिए इस चित्र को प्रतीकात्मक के रूप में लगाया है.)

इस फ़िल्म में हरियाणा के एक मशहूर रेसलर सुलतान अली खान का रोल सलमान खान प्ले कर रहे हैं. सच्ची कहानी पर आधारित ये फ़िल्म एक खिलाड़ी के जीवन में आते उतार-चढ़ाव को दर्शायेगी.
Source: dailymotion

अब तैयार हो जाइये ये फ़िल्में देखने के बाद बहुत सारी सीटियां मारने और तालियां बजाने के लिए. हमारी तरफ़ से आपका आने वाला साल भी खुशगवार रहे.
2016 में आने वाली बॉलीवुड की ये 10 फ़िल्में आपको ज़रूर देखनी चाहिए! 2016 में आने वाली बॉलीवुड की ये 10 फ़िल्में आपको ज़रूर देखनी चाहिए! Reviewed by Unknown on 9:29 AM Rating: 5