10 फैक्ट्स जो जुड़े हुए है एलियन्स और कई बड़े लोग की मौत से

शायद ही कोई ऐसा होगा, जो UFO और एलियन की बातें नहीं करता होगा. जितने मुंह उतनी बातें आपको सुनने को मिल जाएंगी. कोई एलियन को देखने की बात करता है, तो कोई UFO देखने की. UFO और एलियंस को देखने की बाते तो ठीक हैं, लेकिन कुछ कहानियों ने तो हदें ही पार कर दी हैं. कुछ ने तो इन्हें लोगों की मौत का कारण बताया, तो कुछ ने इन्हें हमारी जासूसी करने का आरोप लगा दिया. ऐसी ही कुछ कहानियों से आपको रूबरू करवाते हैं.


1. मिस्र में भी मिले थे एलियंस के निशान



मिस्र के एक कथानुसार एलियन उस वक़्त से हैं, जब से धरती और ब्रह्मांड का निर्माण हुआ है. एलियंस की भी दो प्रजातियां होती हैं. पहली Embryo और दूसरी Reptilian.




2. उपग्रह, जिसके बारे में किसी को पता नहीं चला



1950 में Space Race के दौरान एक उपग्रह मिला था . जिसे पहले रूस का बताया गया. लेकिन बाद में उसे एलियंस से जोड़ कर देखा गया. इस 
उपग्रह के बारे में कहा गया कि करीब 30,000 साल पहले एलियंस ने इसे धरती पर निगरानी रखने के लिए लगाया था.


3. टाईम मशीन



डॉ ब्रूस गोल्डबर्ग (Dr. Bruce Goldberg) एक जाने माने वैज्ञानिक हैं, और उन्हें टाईम मशीन के बारे में सबसे ज़्यादा जानकारी होने की बात कही जाती है. उनका मानना है कि एलियंस टाईम मशीन से कहीं भी आ सकते हैं. 1980 में मिले UFO के निशान के आधार पर वो इस बात को बोलते हैं.



4. जीवाणुं की तरह सफ़र करते हैं एलियन



कहा जाता है कि जिस तरह से जीवाणु सफ़र करते हैं, ठीक उसी तरह एलियंस भी सफ़र करते हैं. ये कहीं भी आ जा सकते हैं और उनकी तकनीक इतनी ऊंचें दर्जे की है कि उनका पता लगाना हमारे लिए बहुत मुश्किल है.



5.जॉन एफ़ कैनेडी की मौत का रहस्य



अमेरिका के 35वें राष्ट्रपति जॉन एफ़ कैनेडी (John F. Kennedy) की मौत आज तक एक रहस्य बनी हुई है. कहा जाता है कि इनकी हत्या Central Intelligence Agency (CIA) ने करवाई थी. इसका कारण था उनके पास UFO और एलियंस के बारे में कुछ जानकारी होना. CIA चाहती थी कि John F. Kennedy उस जानकारी को NASA के साथ साझा करे. लेकिन उन्होंने मना कर दिया. ये भी कहा जाता है कि Kennedy ने खुद एक UFO देखा था, जिसके बाद वो इसके बारे में ज़्यादा जानकारी हासिल करना चाहते थे. उनके मरने के बाद वहां एक जला हुआ कागज़ भी मिला था, जिसमें ऐसी कुछ जानकारी होने की बात कही जा रही थी. लेकिन उस कागज़ के असली होने का प्रमाण आज तक नहीं मिला.



6. अमेरिका ने छिपाए हैं कई राज़


गैरी (Gary McKinnon) नाम के एक हैकर ने अमेरिका की आर्मी और नासा के Computer हैक कर के जानकारी निकाली थी, जिसके अनुसार अमेरिका को एक ऐसा स्पेस क्राफ्ट मिला है, जिससे अमेरिका ग्रुत्वाकर्षण को कुछ जगहों से खत्म कर सकता है, साथ ही उसके सहारे अमेरिका ऊर्जा भी पैदा कर सकता है.


7. मलेशिया एयरलाइंस (
Malaysia Airlines)  Flight MH370 का गायब होना



8 मार्च 2014 को अचानक गायब हुए Malaysia Airlines के प्लेन के गायब होने में भी लोगों ने इसे एलियंस से जोड़ कर देखा था. काफ़ी वक़्त तक इस प्लेन की तलाश की गई लोग इस बात को तब सच मानने लगे जब उसे प्लेन का कोई भी मलबा कहीं नहीं मिला. लेकिन इस बात को गलत साबित किया था Reunion Island में काफ़ी समय बाद मिले कई टुकड़ों ने.



8. नॉर्वे के आकाश में अजीब लाईट



नॉर्वे (Norway) 2009 में हुई इस घटना ने पूरी दुनिया को परेशान कर दिया था. Spiral के आकार की इस नीली लाईट के दिखने के बाद नासा और अमेरिकी एयर फ़ोर्स ने भी Norway जा कर जांच की थी. लेकिन उन्हें किसी भी प्रकार की सफ़लता हाथ नहीं लगी.



9. दानव होते हैं एलियंस



कई कथाओं में एलियंस को दानव भी बताया जाता है, Kabbalah में मिली एक आकृति में अजीब सी भाषा में कुछ लिखा था, जिसे लोग एलियंस की भाषा से जोड़ कर देखते हैं, साथ ही कहा जाता है कि एलियंस दानव के दूत हैं, जो लोगों को बंदी बना कर ले जाते हैं.


10. Nazis और UFO



दूसरे विश्व युद्ध के दौरान अमेरिका ने तर्क दिया था कि Nazis, एलियंस के साथ मिल कर एक UFO बना रहे हैं, जिससे उनकी ताकत कई गुना बढ़ जाएगी. दूसरे विश्व युद्ध की हार के बाद आज भी Nazis के उस UFO का सबको इंतज़ार है.
10 फैक्ट्स जो जुड़े हुए है एलियन्स और कई बड़े लोग की मौत से 10 फैक्ट्स जो जुड़े हुए है एलियन्स और कई बड़े लोग की मौत से Reviewed by Menariya India on 10:06 PM Rating: 5