वन नाइट स्टैंड के दौरान अपनाएं ये टिप्स

भागदौड़ की जिंदगी में वन नाइट स्टैंड खामोशी से हमारी सोसाइटी में अपनी जगह लेता जा रहा है। इतना ही नहीं बदलते परिवेश और आधुनकिता के चलते भी कुछ नए ट्रेंड सामने आ रहे हैं। वन नाइट स्टैंड भी उन्हीं पॉपुलर होते ट्रेंड्स में से एक है। महानगरों में इसका प्रसार कुछ ज्यादा ही तेज है। इसकी एक बड़ी वजह यह भी है कि बहुत से लोग अपने शहर और सोसाइटी से दूर जॉब की तलाश या स्टडी के लिए इन शहरों में आते हैं। ऐसी स्थिति में आपसी रिलेशनशिप की संभावनाएं ज्यादा बढ़ जाती है।



वन नाइट स्टैंड को अपनी लाइफ में शामिल करना किसी की पर्सनल चॉयस पर निर्भर करता है। हम तो आपको यही सलाह देंगे कि सिर्फ जीवन में एडवेंचर लाने के लिए ऐसी सिचुएशंस को अवाइड करें। इसके बाद भी अगर आपके सामने ऐसी स्थिति आती है तो यह जरूरी है कि आप कुछ सावधानियां बरतें। आइए जानें आखिर वन नाइट स्टैंड क्या है और इस दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।


क्या है वन नाइट स्टैंड
वन नाइट स्टैंड यानी कि जब एक दो अजनबी सिर्फ एक रात के लिए जान-पहचान बनाएं। अक्सर ये रिलेशन उससे आगे नहीं बढ़ाए जाते हैं। यानी कि दोनों पार्टनर रात भर साथ रहकर फिर एक-दूसरे को भूल जाते हैं। कई बार ऐसा भी हो सकता है कि मिलने वाले लोग ये भी न जानते हों कि वे जिसके साथ रात बिताने जा रहे हैं वो कौन है, कहां रहता है और क्या करता है। सिर्फ दो लोग कुछ घंटों के सुख के लिए एक रात साथ में गुजार लेते हैं।


अपनी पहचान शेयर न करें
वन नाइट स्टैंड के दौरान जरूरी है कि कुछ सावधानियां खास तौर पर बरती जाएं। जैसे आपको अपना नाम दूसरे पार्टनर को नहीं बताना चाहिए। बेशक आपका वन नाइट साथी काफी अच्छा रहा हो, आपको उसकी कंपनी पसंद आई लेकिन फिर भी आपको अपनी पहचान छिपानी जरूरी है। इस बारे में दोस्तों से शेयर ना करें, इससे आप मजाक का पात्र बन सकते हैं।

आपके लिए जरूरी है कि वन नाइट स्टैंड के दौरान आप अपना पर्सनल नंबर या फिर कोई भी कॉन्टेक्ट नंबर शेयर करने की गलती ना करें। वन नाइट पार्टनर से अधिक जुड़ने की या भावनात्मक होने की कोशिश ना करें। इस दौरान आप बहुत ज्यादा बातचीत ना करें या फिर अपनी पर्सनल बातें शेयर ना करें, इससे आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।


अपनी सुरक्षा के प्रति सतर्क रहें
आपके लिए जरूरी है कि आप फिजीकल रिलेशन बनाते समय प्रीकॉशंस बरतें अन्यथा एक रात की मस्ती आपके जीवन में जहर घोल सकती है। फिजीकल रिलेशन से पहले आप इस बात की पुष्टि कर लें कि जिस जगह आप हैं वहां किसी तरह की कोई गड़बड़ या हिडन कैमरा जैसी कोई चीज ना हों।

संभव हो तो आप अपने साथ अपनी सेफ्टी के लिए कुछ चीजें रखें ताकि कुछ भी मुसीबत पड़ने पर आप उसका सही इस्तेमाल कर सकें साथ ही आप ये भी ध्यान रखें कि आप अपने नाइट पार्टनर के हाथ कोई भी ड्रिंक ना लें।


खुद को सामान्य बनाए रखें
वन नाइट स्टैंड के दौरान सामान्य रहने की कोशिश करें, ना तो बहुत ज्यादा एक्साइटेड हो, ना ही बहुत ज्यादा नर्वस। आपको चाहिए कि आप बनावटी ना लगे अन्यथा आपकी रात का मजा किरकिरा हो सकता है। साथ ही ऐसी जगह का चुनाव करें जहां आप खुद को काफी सहज महसूस कर सकें।

यदि आप इन रूल्‍स को फॉलो करेंगे तो आप निश्‍चित तौर पर अपनी नाइट को एन्जॉय कर पाएंगे और किसी भी अनहोनी से बच जाएंगे।
वन नाइट स्टैंड के दौरान अपनाएं ये टिप्स वन नाइट स्टैंड के दौरान अपनाएं ये टिप्स Reviewed by Menariya India on 11:08 PM Rating: 5