चीन के टैक्सी ड्राइवर ने 1,100 करोड़ में खरीदी न्यूड पेंटिंग

चीन में अरबपति बने एक पूर्व टैक्सी ड्राइवर लियू यिकिअन ने एक नग्न महिला की ऐसी पेंटिंग खरीदी है, जो आज तक नीलामी में नीलाम हुई दूसरी सबसे महंगी पेंटिंग है। यह इतालवी चित्रकार अमेदिओ मोदिग्लिआनी ने बनाई थी।


source : twitter
'नू कोचे' पेंटिंग सोमवार रात क्रिस्टी न्यूयॉर्क में 17.04 करोड़ अमेरिकी डॉलर (करीब 1100 करोड़ रुपये) में बिकी। इसमें एक महिला नग्न अवस्था में नजर आ रही है।

न्यूयॉर्क में क्रिस्टी के पूर्व उपाध्यक्ष गाई जेनिंग्स ने बताया, 'यह मोदिग्लिआनी की अब तक की सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग है। किसी नीलामी में एक पेंटिंग के बारे में आमतौर पर ऐसी बात सुनने को नहीं मिलती है।'




पूर्व टैक्सी ड्राइवर लियू ने इस पेंटिंग के लिए टेलीफोन पर बोली लगाई थी और क्रेडिट कार्ड के जरिये इसका भुगतान किया। वह इससे पूर्व चीन से जुड़ी पेंटिंग की खरीद के चलते सुर्खियों में रहे हैं। वह मोदिग्लिआनी की 1917-1918 की पेंटिंग के लिए बोली लगाने वाले छह लोगों में से एक हैं।

चीन के टैक्सी ड्राइवर ने 1,100 करोड़ में खरीदी न्यूड पेंटिंग चीन के टैक्सी ड्राइवर ने 1,100 करोड़ में खरीदी न्यूड पेंटिंग Reviewed by Menariya India on 10:57 PM Rating: 5