...तो जेम्स बॉन्ड को गंगा में लगानी पड़ती डुबकी, पीना पड़ता गो मूत्र

सोशल मीडिया पर लोग कुछ इसी तरह से ले रहे हैं चटखारे..

जेम्स बॉन्ड को गंगा में डुबकी लगानी पड़ती.
उसे पीना पड़ता गो मूत्र.
रथ पे चलना पड़ता और उसकी हीरोइन को लेना पड़ता डेढ़ फ़ुट लंबा घूंघट.
ये सब होता अगर जेम्स बॉन्ड होता भारतीय.




ये सब तब शुरू हुआ जब भारतीय सेंसर बोर्ड ने बॉन्ड सिरीज़ की नई फ़िल्म 'स्पेक्टर' के भारत में रिलीज़ से पहले निर्देश दिए कि डेनियल क्रेग और मोनिका बेलुची के बीच फ़िल्माए गए किस छोटे कर दिए जाएं तभी उसे हरी झंडी मिलेगी. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर #SanskariJamesBond ट्रेंड करने लगा.

लोग भारतीय सेंसर बोर्ड की जमकर आलोचना कर रहे हैं और उस पर दोहरे मापदंड अपनाने का आरोप लगा रहे हैं. लोगों ने पहलाज निहलानी की अध्यक्षता वाले सेंसर बोर्ड को 'दकियानूसी' क़रार दिया.

तो क्या होगा अगर जेम्स बॉन्ड एक ब्रिटिश खुफ़िया जासूस होने के बजाय भारतीय जासूस होता तो क्या नहीं कर पाता और उसे क्या-क्या करना पड़ता.




@Nilzrav ने लिखा, "बेचारा बॉन्ड. वो स्वीमिंग पूल में हीरोइन के साथ हिलोरे नहीं मार पाता. उसे गंगा में डुबकी लगानी पड़ती."

अमित लिखते हैं, "बॉन्ड हीरोइन के साथ खुलेआम नहीं घूम पाता. उसे पहले आलोकनाथ का आशीर्वाद लेकर उनसे अनुमति मांगनी पड़ती."

@PeppiWomaniYo ने लिखा, "बॉन्ड और उसकी गर्लफ्रेंड को दो फूलों की आड़ में कुछ ऐसे रोमांस करना पड़ता कि उसकी एक झलक भी दर्शकों को ना मिल पाए."




@Indianguts लिखते हैं, "बॉन्ड मुंह उठाकर किसी भी मिशन में यूं ही नहीं जा पाता. उसे हर मिशन पर जाने से पहले अपनी मां के पैर छूकर आशीर्वाद लेना पड़ता."

नेहा शर्मा लिखती हैं, "भारतीय जेम्स बॉन्ड होता तो वो हीरोइन को बहुत ख़राब तरीके से किस करता. भारतीय मर्दों से किस करते आता ही कहां है."




@HathwalaThakur के मुताबिक़, "बॉन्ड भारतीय होता तो बेचारा पर्दे पर सिगार कहां पी पाता. उसे तब सिगार की जगह पर गुलाब के इत्र की ख़ुशबू वाली अगरबत्ती रखनी पड़ती अपने साथ."

प्रकाश खरे लिखते हैं, "दुश्मनों को भारतीय बॉन्ड गन से नहीं मार पाता. उन पर विजय प्राप्त करने के लिए उसे कपाल भाति और अनुलोम विलोम का सहारा लेना पड़ता."

@RoflGandhi के मुताबिक़, "भारतीय बॉन्ड लिमोज़ीन की जगह रथ पर चलता और उसे वोदका कहां नसीब होती. उसे गोमूत्र पीना पड़ता."
...तो जेम्स बॉन्ड को गंगा में लगानी पड़ती डुबकी, पीना पड़ता गो मूत्र ...तो जेम्स बॉन्ड को गंगा में लगानी पड़ती डुबकी, पीना पड़ता गो मूत्र Reviewed by Menariya India on 8:49 PM Rating: 5