सबसे खतरनाक सेक्स पॉजिशन

सेक्स संबंध बनाने के दौरान अक्सर पुरुष की दिलचस्पी महिलाओं को ऊपर (वूमन ऑन टॉप) रखने की होती है, लेकिन ऐसा करना पुरुषों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि पुरुषों के जननांग में फ्रैक्‍चर (पेनाइल फ्रैक्चर) के अधिकांश मामले इसी सेक्स पोजिशन के कारण सामने आते हैं।




1. वूमेन ऑन टॉप होती है पुरुषों की पसंदीदा सेक्स पॉजिशन।
2. इस पॉजिशन में होता है पेनाइल फ्रैक्चर का खतरा।
3. कनाडा की एक रिसर्च में हुआ इस बात का खुलासा।
4. वूमेन ऑन टॉप की उलट पॉजिशन है अधिक सुरक्षित।



यह भी पढ़े : जानिए खुश रहने के लिए कितना सेक्स है जरूरी?


क्या कहती है रिसर्च
कनाडा के रिसर्च दल के एक लेखक ने लिखा, हमारे रिसर्च में यह बात सामने आई है कि वूमन ऑन टॉप पोजिशन सबसे खतरनाक सेक्स पोजिशन है, जो पेनाइल फ्रैक्चर का मुख्य कारण बनती है। इस अध्ययन के लिए ब्राजील के शहर कैंपिनास के तीन अस्पतालों के आंकड़ों का अध्ययन किया गया। इस दौरान उन्होंने 13 साल के टाइम पीरियड में संदिग्ध पेनाइल फ्रैक्चर से पीड़ित लोगों का इंटरव्यू लिया। इनमें से आधे लोगों ने कहा कि पेनिस में दर्द महसूस होने से पहले उन्हें टूटने की आवाज सुनाई दी। जबकि कुछ ने सूजन होने की भी बात कही।



क्यों होता है खतरा
लेखक ने कहा कि हमारे रिजल्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि वूमेन ऑन टॉप पोजिशन में प्राय: महिला अपने पूरे वजन के साथ गति को नियंत्रित करती है। इस अवधि में गलत दिशा में अचानक प्रवेश के प्रयास के कारण पेनाइल फ्रैक्चर होता है। साथ ही कहा गया कि वहीं इसके उलट इसी पोजिशन में जब गति का नियंत्रण पुरुष के हाथ में होता है, तो पेनाइल फ्रैक्चर की संभावना कम होती है।

यह रिसर्च एक पत्रिका 'यूरोलॉजी' में प्रकाशित हुआ है।
Image Source- Getty Images

gajab dunia, gajabdunia, gajabduniya, gajabduniya, ajab-gajab, gazabpost, gajabpost, hindi, hindi blog, 
सबसे खतरनाक सेक्स पॉजिशन सबसे खतरनाक सेक्स पॉजिशन Reviewed by Menariya India on 9:33 AM Rating: 5