खेत में 'प्रकट हुए' पंचमुखी हनुमान, आप भी करे दर्शन

यूपी के बिजनौर में नया गांव निवासी एक किसान को खेत में पंचमुखी हनुमान की मूर्ति गड़ी मिली। इसका पता चलने पर आसपास के सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। मूर्ति पीतल और तांबे की बनी है। मूर्ति का वजन पांच किलो है।



संजय सिंह शुक्रवार को अपने खेत में बरसीन बोने के लिए मेढ़ लगा रहे थे। उनके साथ बेटा अनिल और एक मजदूर राजेंद्र सिंह भी थे। संजय ने जब मिट्टी में फावड़ा मारा तो किसी धातुनुमा चीज से टकराने की आवाज आई। उसने फिर फावड़ा मारा तो फिर से आवाज आई।




अनिल और राजेंद्र को बुलाकर खेत में उस जगह पर करीब एक फुट तक खुदाई की तो खेत से पंचमुखी हनुमान की मूर्ति निकली। मूर्ति से मिट्टी को पानी से साफ किया। खेत से मूर्ति निकलने की बात क्षेत्र में फैल गई। कुछ ग्रामीण मूर्ति के सोने से बना होने की बात करने लगे। किसान राजेंद्र सिंह ने ही खुद पुलिस को फोन कर मूर्ति निकलने की जानकारी दी।



हलका दरोगा राम सिंह पुलिसकर्मियों के साथ खेत पर पहुंचे और मूर्ति ली। पुलिस ने मूर्ति की जांच एक सर्राफ से कराई। सर्राफ ने बताया मूर्ति को पीतल और तांबे से बनी है। मूर्ति का वजन पांच किलो है।अमरपाल सिंह, सतवीर सिंह, हेमेंद्र सिंह, संजय, जितेंद्र आदि ने कहा मूर्ति पंचमुखी हनुमान की है। मूर्ति का खेत में निकलना शुभ है। कुछ ग्रामीणों ने बताया मूर्ति खंडित है, किसी ने इसे खेत में दबाया होगा। उधर, शहर कोतवाल अजय गौतम के मुताबिक फिलहाल मूर्ति को मालखाने में सुरक्षित रखवा दिया।


(फोटो और रिपोर्ट: अमर उजाला ब्यूरो, मेरठ)
खेत में 'प्रकट हुए' पंचमुखी हनुमान, आप भी करे दर्शन खेत में 'प्रकट हुए' पंचमुखी हनुमान, आप भी करे दर्शन Reviewed by Menariya India on 9:59 AM Rating: 5