देश में बनी #MakeInIndia चिप से पहुंचेगा गांव-गांव में इंटरनेट, रह जाएंगे Facebook, Google पीछे...

भारत की टेक्नॉलोजी किसी से कम नहीं, इसका जीता-जागता प्रमाण है Pruthvi Powers. इसे बेंगलूरू की एक कंपनी संख्या लैब ने बनाया है. अब इस छोटी सी चिप के ज़रिए भारत के हर हिस्से में इंटरनेट पहुंचेगा. डाक टिकट के साईज़ की इस चिप को देश के गांव में इंटरनेट पहुंचाने के लिए इस्तेमाल में लाया जाएगा.


Source:yourstory


कंपनी अपनी इस टेक्नोलॉजी के ज़रिए देश में Facebook और Google से भी आगे निकला चाहती है.
देश को डिजिटल इंडिया बनाने के प्रयास में ये एक बड़ा कदम हो सकता है. संख्या लैब नामक इस चिप के ज़रिए न सिर्फ़ इंटरनेट, बल्कि टीवी के चैनल्स को चलाने में भी मदद मिलेगी.


Source:tecphlie



संख्सा लैब के सीईओ पराग नायक का मानना है कि 'डिजिटल इंडिया को पूरे देश में फैलाने के लिए अपने देश की कंपनी का साथ भारतीय सरकार को चाहिए होगा. आज या कल सरकार इस बारे में ज़रूर सोचेगी, ऐसे में Pruthvi Powers चिप आने वाले वक़्त में देश वासियों के साथ-साथ सरकार के लिए भी एक फ़ायदे का सौदा होगा'.

अगर देश की टेक्नोलॉजी के साथ हम पूरे देश को एक साथ जोड़ सकते हैं और Facebook और Google जैसी कंपनी को पछाड़ सकते हैं, तो इससे ज़्यादा किसी भारतीय के लिए गर्व की बात क्या होगी.

First Publised by:indiatimes
देश में बनी #MakeInIndia चिप से पहुंचेगा गांव-गांव में इंटरनेट, रह जाएंगे Facebook, Google पीछे... देश में बनी #MakeInIndia चिप से पहुंचेगा गांव-गांव में इंटरनेट, रह जाएंगे Facebook, Google पीछे... Reviewed by Menariya India on 11:06 PM Rating: 5