पेट्रोल की अब छुट्टी , ये सुपर बाइक गंदे पानी से चलती है, माइलेज 500 किलोमीटर/लीटर

पेट्रोल आैर डीजल के दाम बढ़ने से सभी परेशान रहते हैं। अक्सर आप सोचते होंगे कि काश एेसा कोर्इ तरीका होता कि पानी से बाइक चला पाते। अगर आप के भी यही ख्यालात हैं तो लीजिए आपके लिए खुशखबरी है। ब्राजील के साआे पाआेलो में रहने वाले एक शख्स ने एेसी बाइक का आविष्कार कर लिया है जो नदी के गंदे पानी से चलती है।



यह भी पढ़े : इस अभिनेता ने पैसों के लिए आंटी के साथ कर लिया सेक्स...देखे पूरा वीडियो

साओ पोलो में रहने वाले रिकार्डो एजवेडोइस नाम के इस व्यक्ति ने एक ऎसी बाइक बनाई जिसको चलाने के लिए नदी का गंदा पानी चाहिए होता है। इतना ही नहीं बल्कि इस बाइक का माइलेज भी चौंकाने वाला है। रिकार्डो ने अपनी इस पानी से चलने वाली बाइक का नाम टी पावर एच2ओ रखाा है।


गजब का माइलेज:



रिकार्डो द्वारा बनाई गई यह बाइक एक लीटर पानी में 500 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इस अनोखी बाइक का एक वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। इस बाइक में एक बैटरी लगी है।


चलने का तरीका: 



इस बाइक में पानी डालने पर बैटरी के जरिए यह हाइड्रोजन बनाती है। इसी हाइड्रोजन से बाइक चलती है। बाइक के इंजन में इस हाइड्रोजन को ईधन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है। रिकार्डो अब अपनी बाइक की टेस्टिंग के लिए तैयार हैं, इसके बाद अगर ये बाइक सफल हुई तो दुपहिया वाहन क्षेत्र में नई क्रांति आ सकती है।

यह भी पढ़े : सिर्फ तीन से 13 मिनट में सेक्स संतुष्टि होती है
पेट्रोल की अब छुट्टी , ये सुपर बाइक गंदे पानी से चलती है, माइलेज 500 किलोमीटर/लीटर पेट्रोल की अब छुट्टी , ये सुपर बाइक गंदे पानी से चलती है, माइलेज 500 किलोमीटर/लीटर Reviewed by Menariya India on 9:26 PM Rating: 5