60 साल पहले कुछ ऐसे छुट्टियां मनाते थे लोग, देखें कुछ मजेदार तस्वीरें

छुट्टियां मनना किस को अच्छा नहीं लगता। लेकिन आज हम आपको फ्लैश बैक में लेकर जा रहे है जहां आपको पता लगेगा कि करीब 60 साल लोग कैसे छुट्टियां मनाते थे। आज हम आपको 1954-1956 में खींची गई कुछ ऐसी ही फोटोज दिखा रहे हैं जिसमें लोग ब्रिटेन में गर्मी की छुट्टियां एन्ज्वॉय कर रहे हैं।




करीब 60 साल पहले टूरिस्ट को वीजा और फ्लाइट दोनों के लिए अधिक इंतजार करना पड़ना था। उस दौर में इंस्टाग्राम जैसा कोई एप भी नहीं था जिससे टूरिस्ट ट्रैवल की फोटोज उसी पल पूरी दुनिया में शेयर कर पाते। तो कैसा था 1950 के दशक में ब्रिटेन घूमना?

कई टूरिस्ट भांप से चलने वाली ट्रेन पर सवार दिखाई देते हैं, तो कहीं पर टूरिस्ट ऊंचे टॉवर पर चढ़े हुए हैं। इन फोटोज में 50 के दशक में लोग कैसे कपड़े पहनते थे, यह भी मालूम चलता है। ये तस्वीरें दिखाती हैं कि तब की जिंदगी कितनी सहज और शांत थी, कई लोग इसे स्लो भी कह सकते हैं। जबकि आज के वक्त में टूरिस्ट कम वक्त में अधिक से अधिक घूमते दिखाई पड़ते हैं।










60 साल पहले कुछ ऐसे छुट्टियां मनाते थे लोग, देखें कुछ मजेदार तस्वीरें 60 साल पहले कुछ ऐसे छुट्टियां मनाते थे लोग, देखें कुछ मजेदार तस्वीरें Reviewed by Menariya India on 9:16 AM Rating: 5