राजनीति में उतर गईं ये पॉर्न स्टार!

पॉर्न और पॉलिटिक्स दो ऐसी चीजें है जो हमेशा विवाद का क्षेत्र रहती है, जिनमें लोगों की खासी दिलचस्पी भी होती है और ये दोनों ही चीजें कौतूहल का विषय भी हैं। लेकिन इन दोनों में जुड़ाव की खबरें सुनना बहुत ही अजीबोगरीब जान पड़ता है। 



वहीं पॉर्न फिल्मों की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने राजनीति में कदम रखा।  देखें ऐसी ही अभिनेत्रियों की तस्वीरें।


1. इलोना:


इलोना का जन्म हंगरी में हुआ था। 1987 में इलोना पहली बार इटली की संसद सदस्य चुनी गईं। बंदियों को रिहा किए जाने की शर्त में 1992 में इन्होंने सद्दाम हुसैन के आगे सेक्स का प्रस्ताव रखा और 2002 में इसे फिर से दोहराया। 2006 में और आगे बढ़कर इन्होंने कुछ इसी तरह का प्रस्ताव विश्व के सबसे बड़े आतंकवादी ओसामा बिन लादेन के आगे रख डाला।



2. मैरी कैरे:


मैरी कैरे ने अपना पॉर्न करियर प्लेब्वाय टीवी के साथ शुरू किया। मैरी ने कैलीफॉर्निया में पब्लिक स्टंट के लिए ग्यूबरनटोरियल इलेक्शन लड़ा। मैरी को 11,179 वोट मिले और वो 10वें स्थान पर रहीं। 


कैरे ने इसके बाद 2006 में कैलीफॉर्निया के ही एक और चुनाव लड़ने की तौयारी कर ली लेकिन निजी कारणों से बाद में वो इससे पीछे हट गईं। अब उनकी इच्छा 2016 में अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ने की है।



3. स्टोर्मी:


स्टोर्मी ने राजनीतिक गलियारे उस वक्त तूफान ला दिया जब उनके लुसियाना से डेविड विटर के खिलाफ 2010 सीनेट के चुनाव लड़ने की खबरें तेज हुईं।


हालांकि उन्होंने चुनाव में प्रचार किया लेकिन बाद में अपना नाम वापस ले लिया। इसके बाद उन्होंने पूरे हालात के लिए मीडिया की गलत अफवाहों पर आरोप लगाया।




4. मोआना पोजी:

मोआना पोजी ने पॉर्न स्टार इलोना स्टेलर के साथ पार्टी ऑफ लव की स्थापना की थी। 

इनकी पॉलिटिकल पार्टी के एजेंडे में सेक्स एजुकेशन को लागू करके लव पार्कों को वैध किए जाने की मांग शामिल थी।


5. मिली एब्ब्रासियो:


पॉर्न इंडस्ट्री से पॉलिटिक्स के सफर में इटली के भी कई नाम चर्चा में रहे। इटनी के पॉर्न फिल्मों की अभिनेत्री मिली एब्ब्रासियो ने रोम सिटी काउंसिल पद के लिए चुनाव लड़ा। 


इनके पॉलिटिकल एजेंडे में लव सिटी के नाम से एक रेड लाइट एरिया बनाना था। ला वोनोरिवोल नाम की पॉर्न फिल्म में मिली ने एक सशक्त कानून निर्माता की भूमिका निभाई।
source : ibn 
राजनीति में उतर गईं ये पॉर्न स्टार! राजनीति में उतर गईं ये पॉर्न स्टार! Reviewed by Menariya India on 8:56 AM Rating: 5