भारतीय भाषाओं में टैटूज़ के साथ 8 विदेशी सेलेब्स

भारत की दिवानगी सिर्फ़ भारतीयों तक सीमित नहीं है. भारत की भाषाओं ने तो कई विदेशी सेलेब्स को अपना आशिक बना दिया है. काफ़ी सारे हॉलीवुड स्टार्स और विदेशी खिलाड़ियों ने अपने शरीर पर बनवाए टैटू में हिन्दी का उपयोग किया है. हो सकता है इन सेलेब्स को इन टैटूज़ का असली मतलब न पता हो, लेकिन उनके शरीर पर ये टैटूज़ हिन्दी के प्रति उनका प्यार ज़रूर दिखा रहे हैं.


1. मिली साइरस


हॉलीवुड सिंगर मिली साइरस ने अपनी कलाई पर 'ऊँ' लिखवाया है. मिली साइरस हिन्दी और आध्यात्म को मानती हैं. उनका कहना है कि 'ऊँ' से उन्हें सकारात्मक उर्जा मिलती है.



2. एलिसा मिलानो

हॉलीवुड की एक और स्टारएलिसा मिलानो भी 'ऊँ' की दिवानी हैं. उन्होंने अपनी गर्दन और कमर पर इस टैटू को बनवाया है.


3. जेसिका अल्बा
भारत के आध्यात्म से कई हॉलीवुड स्टार जुड़े हुए हैं. इन्ही में से एक हैं जेसिका अल्बा. हॉलीवुड की इस ब्युटी ने अपनी कलाई पर 'पद्म' लिखवा रखा है, जिनका अर्थ कमल होता है.




4. किंबर्ली व्याट
हॉलीवुड की एक और सिंगर किंबर्ली व्याट ने अपनी गर्दन पर संस्कृत में श्लोक लिखवाया है, जिसका मतलब होता है शांती की प्राप्ती.




5. गिलियन एंडरसन
गिलियन एंडरसन की कलाई पर संस्कृत का एक शब्द लिखा है जिसका मतलब 'इससे तुम्हारा कोई संबंध नहीं' है.




6. रिहाना
रिहाना के इस टैटू की वजह से उन्हें विवादों का सामना करना पड़ा था. उन्होंने टैटू के रूप में अपने शरीर पर गीता का श्लोक लिखवाया था, लेकिन उसे लिखवाने की जगह गलत चुनी थी.




7. केटी पैरी
 अपनी बाजू पर केटी पैरी ने संस्कृत के कुछ शब्द लिखवाए हैं जिनका मतलब 'बहाव के साथ बहना' है. केटी पैरी ने अपने पूर्व पति के साथ 2010 में भारत दौरे के दौरान ये टैटू बनवाया था.




8. एंजेलिना जोली
अपने पहले बेटे के जन्म के बाद एंजेलिना जोली ने अपनी पीठ पर संस्कृत में श्लोक लिखवाया था. हॉलीवुड की इस स्टार को भारत बहुत पसंद है, साथ ही उनका कहना है कि भारत की भाषा उन्हें काफ़ी प्रभावित करती है.

This Article Curated From boldsky
भारतीय भाषाओं में टैटूज़ के साथ 8 विदेशी सेलेब्स भारतीय भाषाओं में टैटूज़ के साथ 8 विदेशी सेलेब्स Reviewed by Menariya India on 9:49 AM Rating: 5